Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

गुवाहाटी में PM मोदी ने कहा, 'अब देश में कालाधन नहीं जनधन-जनधन सुनाई दे रहा है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर गुवाहाटी में एक सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए देश का हर कोना दिल्ली है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2017 19:03 IST
Modi- India TV Hindi
Image Source : ANI Modi

गुवाहाटी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर गुवाहाटी में एक सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे लिए देश का हर कोना दिल्ली है। आपलोगों ने जो आशीर्वाद दिया है उसके लिए मैं आप लोगों का आभारी हूं। बादलों ने भी बरसकर वातावरण को बदल दिया है इसलिए मेघराज का भी आभारी हूं। मुझे देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। कृषि के क्षेत्र में संस्थान और गुवाहाटी में एम्स का शिलान्यास। एक दिन में साढ़े तीन हजार करोड़ रुपया राज्य के अंदर आना बड़ी बात है। विकास का जो हमारा सपना है आप उसे इन फैसलों में देख सकते हैं।

​लाइव भाषण सुनने के लिए क्लिक करें 

नोटबंदी के बाद 90 लाख लोग इनकम टैक्स से जुड़ गए। अभी तो सरकार ने कुछ कहा नहीं है अभी तो चीजें तैयार हो रही हैं, ये अपने आप में ईमानदारी केअवसर को ताकत देने वाली घटना के रूप में देख रहा हूं। मेरा विश्वास रहा है जनता-जनार्दन पर भरोसा करना। अंग्रेजों ने हमें गुलाम बनाने के लिए हर हिंदुस्तानी पर शक करते हुए शासन का तंत्र विकसित किया। आजादी के बाद की सरकारें भी लगभग उसी ढर्रे पर चली।

एक वक्त था कि देश में कालेधन का कोहराम मचा हुआ था। लेकिन अब कालाधन नहीं जनधन, जनधन सुनाई पड़ता है। आनेवाले दिनों में डिजिधन की चर्चा होनेवाली है। पहली कैबिनेट मीटिंग में पहला फैसला था कालेधन के खिलाफ कदम उठाने का। चोरी के पैसों से जो बड़े-बड़े बंगले बना चुके हैं, उनके 18 साल के बेटे बड़ी-बड़ी गाड़ियों में फर्राटा भर रहे हैं। अगर पैसे चोरी और बेईमानी के हैं तो मैं उसे निकाल के रहूंगा। मैंने संकल्प लिया है चाहे कोई भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े मैं बेईमानों से पैसे निकाल कर गरीबों पर खर्च करूंगा। 

पहले संसद के अंदर पास हुआ कानून भी फाइलों में दबकर रह जाता था। बेनामी संपत्ति पर 1988 में कानून बना था। 28 साल तक रूल्स नहीं बने। ईमानदारी से जीनेवाले लोगों का जीवन मुश्किल हो गया था। बेईमानों की तरक्की देखकर उसका भी मन विचलित होने लगा। लेकिन अब हिंदुस्तान में पहली बार ईमानदारों के लिए जीने का अवसर आया है। उसे लगता है कि अब शांति से जीने का अवसर आया है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार किसानों को हर तरह की मदद करने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि ​किसान संपदा योजना से किसानों को लाभ होगा और देश की अर्थव्यवस्था को लाभ होगा। 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुना करने का लक्ष्य है।  वहीं ओबीसी के बार में पीएम ने कहा कि ओबीसी कमीशन की मांग लंबे अर्से से चल रही थी जिसे हमारी सरकार ने पूरा किया।ओबीसी क्रीमी लेयर का स्लैब 6 लाख से बढ़ाकर 8 लाख रुपये करने का फैसला किया है। मैंने कठिन से कठिन फैसला लिया लेकिन देश की सवा सौ करोड़ जनता हर कदम पर साथ देती रही। सरकार चलाने में जनता सरकार से भी दो कदम आगे चले ये आजादी के बाद पहली बार हिंदुस्तान ने पहली बार देखा है। छोटे-छोटे लोगों के लिए बड़े से बड़ा काम करके रहूंगा ये मेरा संकल्प है।

लोग पूछते हैं कि मोदी थकते नहीं इतना काम करते हो, जनता के लिए मन और तन समर्पित है। अब निराशा का भाव खत्म हो चुका है, लोगों के अंदर आशा जगी है कि कुछ न कुछ अच्छा होगा। देश ताकतवर होगा। इस तरह का विश्वास लोगों के मन में जगा है। एक वक्त था कि ठहराव नजर आता था, कुछ हो रहा है कि नहीं हो रहा है, हो रहा है तो क्या हो रहा है कुछ पता नहीं चलता था। लेकिन अब हर दिन नई योजना, नए प्रयास देश अनुभव कर रहा है। कार्यशैली बदलती है और इमानदारी की नीति पर चलने का फैसला होता है तो सबकुछ वही रहते हुए भी बदलाव शुरू हो जाता है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement