Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश में तीन पनबिजली परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में तीन पनबिजली परियोजनाएं आज राष्ट्र को समर्पित कीं। इन तीनों परियोजनाओं की कुल क्षमता 1,732 मेगावाट है

Bhasha Bhasha
Published on: October 18, 2016 14:11 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Narendra Modi

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश में तीन पनबिजली परियोजनाएं आज राष्ट्र को समर्पित कीं। इन तीनों परियोजनाओं की कुल क्षमता 1,732 मेगावाट है।

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भेल ने आज एक बयान में कहा कि सभी तीन बिजली परियोजनाओं-एनएचपीसी की कोलडैम पनबिजली परियोजना :4 गुना 200:, पार्बती पनबिजली परियोजना चरण-तीन :4 गुना 130 मेगावाट: तथा एसजेवीएन की रामपुर पनबिजली परियोजना :6 गुना 68.67 मेगावाट: के लिये उपकरणों की आपूर्ति और इन्हें चालू करने का काम भारत हैवी इलेक्टि्रकल्स लि. :भेल: ने किया है।

इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के गवर्नर आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और बिजली मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद थे। भेल के पास पनबिजली क्षेत्र की परियोजनाओं में अच्छा-खासा अनुभव है। उसके पास 500 से अधिक पनबिजली उत्पादन सेट का अनुबंध है जिसकी कुल क्षमता 29,000 मेगावाट से अधिक है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement