Thursday, April 25, 2024
Advertisement

महाशिवरात्रि के अवसर पर शिव के 112 फुट ऊंचे चेहरे रूपी प्रतिमा का अनावरण करेंगे PM मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को महाशिवरात्रि के मौके पर कोयंबटूर के ईशा योग केंद्र में योग के प्रणेता आदियोगी शिव के 112 फुट उंचे चेहरे रूपी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। (देश-विदेश की

Bhasha Bhasha
Updated on: February 17, 2017 19:23 IST
coimbatore- India TV Hindi
coimbatore

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 फरवरी को महाशिवरात्रि के मौके पर कोयंबटूर के ईशा योग केंद्र में योग के प्रणेता आदियोगी शिव के 112 फुट उंचे चेहरे रूपी प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

ईशा फाउंडेशन ने आज एक विज्ञप्ति में बताया धरती के इस सबसे विशाल चेहरे की प्रतिष्ठा मानवता को आदियोगी शिव के अनुपम योगदान के सम्मान में की गई है। यह प्रतिष्ठित चेहरा मुक्ति का प्रतीक है और उन 112 मार्गों को दर्शाता है, जिनसे इंसान योग विज्ञान के जरिये अपनी परम प्रकृति को प्राप्त कर सकता है।

इस भव्य चेहरे का डिजाइन और प्राण-प्रतिष्ठा ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने की है। सद्गुरू ने बताया, आदियोगी को श्रद्धांजलि के रूप में प्रधानमंत्री पवित्र अग्नि को प्रज्वलित करके दुनिया भर में महायोग यज्ञ की शुरुआत करेंगे।

भारत सरकार के पर्यटन मंत्रालय ने अपने आधिकारिक अतुल्य भारत अभियान में इस भव्य चेहरे की प्राण-प्रतिष्ठा को एक गंतव्य स्थल के रूप में शामिल किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement