Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वाराणसी में प्रधानमंत्री ने कहा, 'अगर मुश्किल काम मोदी नहीं करेगा, तो कौन करेगा?'

वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं, पॉलिटिक्स से ऊपर है देश : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती, क्योंकि देश राजनीति से ऊपर है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मोदी ने एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उ

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:23 Sep 2017, 8:53 PM IST]
PM Narendra Modi- Khabar IndiaTV
PM Narendra ModiPhoto:PTI

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) वोट बैंक की राजनीति में विश्वास नहीं करती, क्योंकि देश राजनीति से ऊपर है। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मोदी ने एक जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि सफाई उनके लिए पूजा है, क्योंकि इससे गरीब लोगों को विभिन्न बीमारियों से छुटकारा मिल सकता है और साथ में आर्थिक बोझ भी कम हो सकता है।

पीएम मोदी ने वाराणासी के बाहर शाहंशाहपुर में किसानों को संबोधित करते हुए कहा, "सुशासन हमारे लिए वोट और चुनाव जीतना नहीं है। हमारी प्राथमिकता देश का विकास है। देश पार्टी से बड़ा है।" उन्होंने कहा कि देश में आम आदमी के समक्ष कई समस्याएं भ्रष्टाचार से जन्मी हैं। उन्होंने कहा, "मैंने इसके खिलाफ अभियान शुरू किया है और इसे तब तक आगे बढ़ाता रहूंगा जब तक कि यह देश से बाहर नहीं हो जाता।" 

पीएम मोदी ने सफाई अभियान में लोगों से सहयोग का आग्रह किया। उन्हों कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के शाहंशाहपुर गांव में सार्वजनिक शौचालय की आधारशिला रखना उनके लिए सौभाग्य की बात है। पीएम मोदी ने कहा, "यह इसलिए, क्योंकि सफाई मेरे लिए पूजा की तरह है। इससे मेरे देश के गरीबों को विभिन्न तरह की बीमारियों से निजात मिलेगा और इन बीमारियों से बढ़ने वाला आर्थिक बोझ से भी छुटकारा मिलेगा।" उन्होंने कहा कि कोई भी कूड़ा-कचरा पसंद नहीं करता है। देश में हर कोई अपने आस-पड़ोस को साफ रखने की जिम्मेदारी से भागता है। मोदी ने कहा, "अपने आस-पड़ोस को साफ करना हर नागरिक और परिवार की जिम्मेदारी है, ताकि हम स्वच्छ गांव, स्वच्छ शहर और स्वच्छ देश बनाने में सक्षम हो सकें।"

प्रधानमंत्री ने देश में 2022 तक सुधार लाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति से संकल्प लेने का आग्रह किया। 2022 में देश अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा होगा। उन्होंने कहा, "आगामी पांच वर्षो में हमें इस संकल्प को लेकर प्रतिबद्ध होना है। यदि देश के 125 करोड़ लोग एक-एक संकल्प को पूरा करें तो देश अगले पांच वर्षो में 125 करोड़ कदम आगे होगा।"  पीएम मोदी ने कहा कि सरकार का संकल्प किसानों की आय को दोगुना करना और 2022 तक गरीब से गरीब व्यक्ति को घर मुहैया कराना है।

पीएम मोदी ने राज्य की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उसकी गरीबों के लिए घर बनाने की कोई इच्छा नहीं थी। उन्होंने कहा, "हम उन्हें बेघर लोगों की सूची जमा कराने के लिए पत्र लिखते थे, ताकि हम गरीबों के लिए घर मुहैया कराने की योजना तैयार कर सकें। लेकिन पिछली सरकार की गरीबों के लिए घरों के निर्माण की कोई इच्छा नहीं थी। अत्यधिक दबाव डालने के बाद उन्होंने 10,000 नामों की सूची जमा कराई।" पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार के गठन के बाद लाखों नाम पंजीकृत कराए गए हैं, जिनके लिए घर बनाए जाएंगे।

You May Like