1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. ...तो PM मोदी ने कुछ इस तरह किया शिंजो आबे का स्वागत, पिछले 3 सालों में 10 बार मिल चुके हैं मोदी-आबे

...तो PM मोदी ने कुछ इस तरह किया शिंजो आबे का स्वागत, पिछले 3 सालों में 10 बार मिल चुके हैं मोदी-आबे

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गले लगाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी और शिंजो आबे आठ किलोमीटर का रोड शो करते हुए एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जा रहे हैं।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:13 Sep 2017, 5:04 PM IST]
...तो PM मोदी ने कुछ इस तरह किया शिंजो आबे का स्वागत, पिछले 3 सालों में 10 बार मिल चुके हैं मोदी-आबे

अहमदाबाद: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गले लगाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। पीएम मोदी और शिंजो आबे आठ किलोमीटर का रोड शो करते हुए एयरपोर्ट से साबरमती आश्रम जा रहे हैं। पूरे रास्ते में 28 जगहों पर मंच बनाए गये हैं जहां अलग अलग राज्यों से आये कलाकार रंगारंग कार्यक्रम कर रहे हैं।

3 सालों में 10 बार मिल चुके है मोदी-आबे

दोनों नेताओं की कैमेस्ट्री लगातार मज़बूत होती जा रही हैं। पिछले तीन साल में पीएम मोदी और शिंजो आबे की दस बार मुलाकात हो चुकी है। शिंजो आबे भारत-जापान शिखर वार्ता के लिये दो दिन के दौरे पर भारत आये हैं।

ये भी पढ़ें

सबसे महत्वपूर्ण ये हैं कि कल यानि गुरुवार को पीएम मोदी और शिंजो आबे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की शिलान्यास कर रहे हैं। जापान से समझौता होने के बाद पिछले तीन साल से इस पर काम चल रहा था और अब कल इसका शिलान्यास होगा।

मोदी-आबे की बुलेट दोस्ती

भारत और जापान की दोस्ती की नई इबारत अहमदाबाद में लिखी जा रही है, ये पहला मौका है जब पीएम मोदी किसी देश के प्रधानमंत्री के साथ रोड शो कर रहे हैं। जापान पीएम मोदी के उस सपने को साकार कर रहा है जो उन्होंने कई साल पहले देखा था। जापान वाली ये स्पीड अब हिंदुस्तान में दिखेगी। रेलवे ट्रैक पर ये बुलेट ट्रेन साढ़े तीन सौ किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ेगी। इसका वादा मोदी ने 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही कर दिया था।

देखिए वीडियो-