1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. आखिर PM मोदी ने किताब का रिबन और रैपर क्यों रखा अपनी जेब में?

आखिर PM मोदी ने किताब का रिबन और रैपर क्यों रखा अपनी जेब में?

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की किताब मातोश्री के लॉन्च के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा किया कि जिसे देखकर सब तालियां बजाने लगे। पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष की लिखी पुस्तक मातोश्री का लोकार्पण किया था।

India TV News Desk [Published on:12 Apr 2017, 7:24 AM IST]
आखिर PM मोदी ने किताब का रिबन और रैपर क्यों रखा अपनी जेब में?

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की किताब मातोश्री के लॉन्च के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ ऐसा किया कि जिसे देखकर सब तालियां बजाने लगे। पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष की लिखी पुस्तक मातोश्री का लोकार्पण किया था। इसके बाद पुस्तक पर आधारित नाटक का मंचन भी किया गया। यह पुस्तक इंदौर की महारानी अहिल्या बाई होल्कर के जीवन पर आधारित है।

ये भी पढ़ें

एक शहर, जहां आलू-प्याज से भी सस्ते बिकते हैं काजू!
एक भारतीय जासूस जो बन गया था पाकिस्तानी सेना में मेजर

मुसलमान वहां मस्जिद बनाने की जिद न करें जहां राम मंदिर बनना है: कल्बे सादिक
सूरत का दिल 87 मिनट में पहुंचा मुम्बई, अब यूक्रेन में धड़केगा

इस मौके पर हुए इस दिलचस्प वाकया के बाद पूरा हॉल ठहाकों और तालियों से गूंज उठा। वाकया उस वक्त का है जब संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग के आडिटोरियम में इंदौर की महारानी रही अहिल्याबाई के जीवन पर आधारित किताब मातोश्री का विमोचन होना था और मंच पर पीएम मोदी और सुमित्रा महाजन के अलावा संसदीय कार्यमंत्री अनन्त कुमार भी मौजूद थे। लॉन्च के लिए जब पीएम मोदी को किताब दी गई तो उन्होंने किताब का रैपर हटाकर विमोचन तो कर दिया, लेकिन उसके बाद उन्होंने रैपर और रिबन को नीचे फेंकने की बजाय दोनों हाथों से मोड़ा और उसे अपनी जैकेट की जेब में रख लिया।

जैसे ही पीएम मोदी ने रैपर अपनी जेब में रखा मंच और दर्शक दीर्घा में मौजूद लोग अपनी सीट से खड़े हो गए और तालियां बजाकर स्वच्छता के लिए पीएम के कदम की सराहना करने लगे। किताब के विमोचन के बाद पीएम दर्शक दीर्घा में आकर बैठ गए।

आम जीवन में लोग जब अपने आस-पास गंदगी फैलाने से बाज नहीं आ रहे हैं तब पीएम ने महज़ दस सेकेंड में बिना कुछ कहे एक बार फिर से स्वच्छता का संदेश दे दिया है। वैसे ये पहला मौका नहीं है जब पीएम ने स्वच्छता का मैसेज दिया है।

You May Like