ford
Breaking now
  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में टाइम्स स्क्वेयर के पास ब्लास्ट, सबवे लाइन्स को खाली करवाया गया। धमाके की वजह का पता नहीं।
X
  1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी का बिहार दौरा कल, पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे

पीएम मोदी का बिहार दौरा कल, पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे

पीएम नरेंद्र मोदी बिहार की राजधानी स्थित पटना विश्वविद्यालय (पीयू) के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे और मोकामा में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उनके आगमन के कारण पटना से लेकर मोकामा तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Published on:13 Oct 2017, 7:46 PM IST]
PM modi- Khabar IndiaTV
PM modiPhoto:PTI

पटना: प्रधानमंत्री एक दिवसीय बिहार दौरे के क्रम में शनिवार (14 अक्टूबर) को पटना आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी बिहार की राजधानी स्थित पटना विश्वविद्यालय (पीयू) के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे और मोकामा में कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उनके आगमन के कारण पटना से लेकर मोकामा तक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री विशेष विमान से सुबह 10.40 बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचेंगे और वहां से सीधे पटना साइंस कॉलेज परिसर जाएंगे, जहां पटना विश्वविद्यालय के 100 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में शताब्दी समारोह का आयोजन होने जा रहा है। 

पीयू के समारोह से निकलकर प्रधानमंत्री मोकामा जाएंगे। वहां केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 के औंटा-सिमरिया पथ को चार लेन किए जाने, छह लेन वाले गंगा सेतु के निर्माण और बख्तियारपुर-मोकामा पथ को चौड़ा कर चार लेन बनाने सहित चार राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी उपस्थित रहेंगे। इन कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री अपराह्न 3.15 बजे पटना हवाईअड्डे पहुंचेंगे और फिर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 

प्रधानमंत्री के बिहार दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक पी़ क़े ठाकुर ने पुलिस मुख्यालय में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, पटना से मोकामा तक 3500 से ज्यादा अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) और विशेष कार्यबल को भी लगाया गया है। 

You May Like