Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PM मोदी ने अबु धाबी के क्राउन प्रिंस को गले लगाकर किया स्वागत, 26 जनवरी पर हैं चीफ गेस्ट

नई दिल्ली: विशेष सद्भावना के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबु धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का आज हवाई अड्डे पर स्वागत किया जो इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: January 24, 2017 19:57 IST
pm modi- India TV Hindi
pm modi

नई दिल्ली: विशेष सद्भावना के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अबु धाबी के शहजादे मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का आज हवाई अड्डे पर स्वागत किया जो इस वर्ष गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि होंगे। प्रोटोकॉल तोड़ते हुए पीएम मोदी खुद एयरपोर्ट पंहुचे और क्राउन प्रिंस का स्वागत किया, पीएम और क्राउन प्रिंस तीन बार गले मिले।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

संयुक्त अरब अमीरात के सशस्त्र बलों के डिप्टी सुप्रीम कमांडर तीन दिनों के दौरे पर आज पहुंचे और कल वह मोदी से विस्तृत बातचीत करेंगे जिसके बाद दोनों पक्ष करीब 16 समझौतों पर दस्तखत कर सकते हैं। इसमें सामरिक सहयोग समझौता शामिल है।

दोनों नेताओं के बीच मोदी के सरकारी आवास पर मुलाकात होगी और इससे पहले दोनों के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बैठक हैदराबाद हाउस में होगी।

वाणिज्य और निवेश संबंधों को बढ़ावा देने के अलावा उर्जा, रक्षा और सुरक्षा को लेकर कल की बैठक में चर्चा होने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement