Saturday, April 20, 2024
Advertisement

लंदन में हुए आतंकी हमले पर PM मोदी ने जताया दुख, बोले- लड़ाई में ब्रिटेन के साथ

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में हुए आतंकी हमले पर दुख जताया और कहा कि इस मुश्किल समय में भारत ब्रिटेन के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वह इस

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: March 23, 2017 9:47 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में हुए आतंकी हमले पर दुख जताया और कहा कि इस मुश्किल समय में भारत ब्रिटेन के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि वह इस हमले से बेहद दुखी है। हमले के शिकार लोगों के लिए संवेदना जताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हम उनके व उनके परिवार के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि इस मुश्किल घड़ी में आतंक के खिलाफ लड़ाई में भारत ब्रिटिश सरकार के साथ खड़ा है।

राहगीरों को कार से कुचला

लंदन में संसद भवन के पास एक हमलावर ने लोगों को वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर एक कार से राहगीरों को कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इस घटना में हमलवार समेत पांच लोगों की मौत हो गई और कम-से-कम 40 लोग घायल हो गए। हमले में कम-से-कम तीन अन्य पुलिस अधिकारी घायल हो गये। अन्य किसी हमलावर की तलाश में जांच की जा रही है, वहीं पुलिस का मानना है कि घटना को एक हमलावर ने ही अंजाम दिया। लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग ने आतंकी घटना में फंसे किसी भी भारतीय की मदद के लिए विशेष लोक प्रतिक्रिया इकाई का गठन किया है।

ये भी पढ़ें

‘सर्जिकल स्ट्राइक के बाद संघर्ष विराम के उल्लंघन में आई कमी’

दिल्ली में सिरफिरे आशिक ने युवती पर फेंका तेजाब
भारतीयों के सपने बड़े लेकिन वित्तीय योजनाएं खराब: सर्वेक्षण
फरीदाबाद में ढोंगी बाबा ने महिला से किया बलात्कार
ब्रिटिश संसद पर आतंकी हमला, हमलावर समेत 5 की मौत, 40 घायल

सांसदों को हाउस ऑफ कॉमंस के कक्ष में कर दिया गया बंद

हाउस ऑफ कॉमंस के नेता डेविड लिडिंगटनप ने कहा कि पुलिस ने कथित हमलावर को मार गिराया है। उन्होंने सत्र स्थगित कर दिया। उन्होंने कहा, ऐसा लगता है कि पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया गया है और कथित हमलावर को पुलिस बल ने मार गिराया है। हताहतों को ले जाने के लिए फिलहाल मौके पर एयर एंबुलेंस मौजूद हैं। रोडोस्लाव सिकोरिस्की नामक एक प्रत्यक्षदर्शी ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किया जिसमें लोग सड़क पर घायल अवस्था में पड़े हुए दिख रहे हैं। गोलीबारी की घटना के बारे में पता चलते ही हाउस ऑफ कॉमंस के कक्ष में सांसदों को बंद कर दिया गया।

हमले के बाद ट्रंप ने की ब्रिटिश प्रधानमंत्री से बात

इस आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री टेरीजा मे से बात की और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिये अपनी सरकार के पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया। व्हाइटहाउस ने दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुये कहा, हमले की प्रतिक्रिया देने और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिये राष्ट्रपति ट्रंप ने पूर्ण सहयोग की प्रतिबद्धता जतायी और सरकार के पूरे समर्थन का भरोसा दिया। बातचीत में ट्रंप ने ब्रिटिश सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई की भी सराहना की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement