1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. PM मोदी पहली बार देश की किसी मस्जिद में गए, शिंजो आबे के बने गाइड

PM मोदी पहली बार देश की किसी मस्जिद में गए, शिंजो आबे के बने गाइड

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऐतिहासिक सीदी सैयद मस्जिद गए। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पीएम मोदी देश की किसी मस्जिद में गए हैं।

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:13 Sep 2017, 9:34 PM IST]
PM मोदी पहली बार देश की किसी मस्जिद में गए, शिंजो आबे के बने गाइड

अहमदाबाद: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऐतिहासिक सीदी सैयद मस्जिद गए। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब पीएम मोदी देश की किसी मस्जिद में गए हैं। मोदी ने मस्जिद में जाकर मुसलमानों को साफ मैसेज दे दिया है। मैसेज ये है कि मोदी को मस्जिद कबूल है।

मस्जिद से मुसलमानों को मोदी का मैसेज

उनकी मस्जिद में मौजूदगी सिर्फ औपचारिकता या प्रतीकभर नहीं थी, पूरी दुनिया के सामने और पूरे तामझाम के साथ मोदी अहमदाबाद की ऐतिहासिक सिदी सईद मस्जिद में पहुंच थे जहां उनके साथ थे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे।

ये भी पढ़ें

सबसे बड़ी बात ये है कि प्रधानमंत्री मोदी का पहली बार देश की किसी मस्जिद में जाना हुआ वो भी गुजरात की मस्जिद में। वैसे ये दूसरा मौका है जब बतौर पीएम मोदी किसी मस्जिद में जा रहे हैं। इससे पहले वो एक बार मस्जिद में जा चुके हैं लेकिन अपनी विदेश यात्रा के दौरान। अगस्त 2015 में यूएई यात्रा के दौरान पीएम मोदी अबू धाबी की मशहूर शेख जायेद मस्जिद गए थे। ये मस्जिद सऊदी अरब के मक्का और मदीना के बाद दुनिया की सबसे बड़ी मस्जिद है।

पीएम मोदी को मस्जिद कबूल है!

अक्सर मुस्लिम नेताओं या मौलानाओं को शिकायत रहती है कि पीएम मोदी मुसलमानों के प्रतीकों से परहेज बरतते रहे हैं। लेकिन आज पीएम मोदी न सिर्फ खुद इस मस्जिद में गए, बल्कि जापान के पीएम शिंजो आबे को भी वहां के दर्शन कराए। सिदी सैय्यद मस्जिद अहमदाबाद की विरासत मानी जाती है।

You May Like