Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सभी दोषियों की मौत चाहते हैं निर्भया के माता-पिता

देश को झकझोर कर रख देने वाले निर्भया कांड के एक दोषी द्वारा खुदकुशी के प्रयास पर निर्भया के माता-पिता ने गुरुवार को कहा कि वे मामले में दोषी ठहराए गए सभी दोषियों की मौत चाहते हैं, ताकि वे चैन की सांस ले सकें।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 25, 2016 16:52 IST
nirbhaya mother- India TV Hindi
nirbhaya mother

नई दिल्ली: देश को झकझोर कर रख देने वाले निर्भया कांड के एक दोषी द्वारा खुदकुशी के प्रयास पर निर्भया के माता-पिता ने गुरुवार को कहा कि वे मामले में दोषी ठहराए गए सभी दोषियों की मौत चाहते हैं, ताकि वे चैन की सांस ले सकें। पीड़िता के पिता ने कहा, "अच्छी बात है। यह बड़ी बात है कि वह अभी तक जिंदा है। उसे बेहद जल्द मर जाना चाहिए। वैसे भी उसे आने वाले समय में तो मरना ही है। अगर वह अभी मर जाता है, तो यह हमारी बेटी के लिए श्रद्धांजलि होगी।"

निर्भया के पिता ने टेलीफोन पर बातचीत में आईएएनएस से कहा कि समाज से कुछ लोगों का खत्म हो जाना अच्छी बात है, क्योंकि ऐसे लोग समाज व देश के लिए खतरा हैं। मामले में चार लोगों को दोषी ठहराया गया, जिनमें से एक विनय शर्मा ने तिहाड़ जेल के बैरक नंबर आठ में अति सुरक्षा वाली सेल में बुधवार रात 9.30 बजे के आसपास फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया।

ज्यादा मात्रा में दवा खाकर जेल के रोशनदान से तौलिया के सहारे फंदा लगाकर खुदकुशी के प्रयास के बाद विनय शर्मा को दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल अधिकारियों ने कहा कि प्राथमिक इलाज के बाद शर्मा की हालत में सुधार है। शर्मा द्वारा खुदकुशी के प्रयास पर पीड़िता के पिता ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "यदि उसे खुदकुशी करनी थी, तो कर लेनी चाहिए थी। केवल वही नहीं, मैं सभी दोषियों की मौत चाहता हूं, ताकि हम राहत की सांस ले सकें।"

कुछ इसी तरह की टिप्पणी पीड़िता की मां ने आईएएनएस से बातचीत में की। पीड़िता की मां ने आईएएनएस से कहा, "इन लोगों (सभी दोषियों) का पाप उन्हें जीने नहीं देगा। मेरी बेटी बिना पानी के 13 दिनों तक जिंदा रही। उसने बेहद दर्द और क्रूरता सही।"

शर्मा, मुकेश, पवन, अक्षय ठाकुर, राम सिंह तथा एक किशोर को राष्ट्रीय राजधानी में एक चलती बस में निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म तथा गंभीर शारीरिक नुकसान पहुंचाने का दोषी ठहराया गया है। वारदात को अंजाम देने के बाद पीड़िता व उसके मित्र को बस से बाहर फेंक दिया गया था। मामले का मुख्य आरोपी राम सिंह साल 2013 में तिहाड़ जेल में मृत पाया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement