Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पठानकोट हमला: पाकिस्तानी जांच टीम को मिला वीजा, 27 को आएगी भारत

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट स्थित वायु सेना अड्डे पर इस साल जनवरी में हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए भारत ने पांच सदस्यीय पाकिस्तानी जांच दल को वीजा दे दिया है। विश्वस्त सूत्रों

IANS IANS
Updated on: March 25, 2016 18:06 IST
pathankot- India TV Hindi
pathankot

नई दिल्ली: पंजाब के पठानकोट स्थित वायु सेना अड्डे पर इस साल जनवरी में हुए आतंकवादी हमले की जांच के लिए भारत ने पांच सदस्यीय पाकिस्तानी जांच दल को वीजा दे दिया है। विश्वस्त सूत्रों से शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी संयुक्त जांच दल (JIIT) 27 मार्च को भारत पहुंचेगा। उसने सात दिनों का वीजा मांगा था।

नेपाल के पोखरा में बीते सप्ताह दक्षेस की मंत्री स्तरीय बैठक से इतर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से मुलाकात के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने घोषणा की थी कि पाकिस्तानी जांच दल 27 मार्च को भारत पहुंचेगा और अगले दिन से जांच शुरू करेगा।

गौरतलब है कि पंजाब के पठानकोट में वायुसेना अड्डे पर 2 जनवरी को तड़के हुए आतंकवादी हमले में सात भारतीय सुरक्षाकर्मियों को जान गंवानी पड़ी थी। पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। मुठभेड़ में सभी छह हमलावर भी मारे गए थे।

इस हमले के बाद जनवरी के मध्य में प्रस्तावित दोनों देशों के बीच विदेश सचिव स्तर की वार्ता रद्द हो गई थी। बीते साल दिसंबर में दोनों देशों ने व्यापक द्विपक्षीय वार्ता शुरू करने का फैसला किया था। इसके बाद भारत ने हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए पाकिस्तान को 'कार्रवाई योग्य सबूत' मुहैया कराए। पाकिस्तान ने बीते महीने हमले के संबंध में अज्ञात आतंकवादियों के खिलाफ गुजरांवाला में एक मामला दर्ज कराया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement