Thursday, March 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी जासूसी गिरोह: जोधपुर का वीजा एजेंट गिरफ्तार

पुलिस ने पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी द्वारा संचालित जासूसी गिरोह में कथित रूप से संलिप्त होने के मामले में जोधपुर के एक पासपोर्ट एवं वीजा एजेंट को गिरफ्तार किया है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 28, 2016 13:42 IST
Pakistan Spy- India TV Hindi
Pakistan Spy

नयी दिल्ली: पुलिस ने पाकिस्तानी उच्चायोग के एक अधिकारी द्वारा संचालित जासूसी गिरोह में कथित रूप से संलिप्त होने के मामले में जोधपुर के एक पासपोर्ट एवं वीजा एजेंट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद दिल्ली चिडि़याघर से बुधवार को पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी महमूद अख्तर को दो भारतीयों से साथ गिरफ्तार किया था जिनकी पहचान मौलाना रमजान और सुभाष जांगीर के रूप में की गई है जबकि वीजा एजेंट शोएब चकमा देकर भागने में सफल हो गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज बताया कि शोएब को कल शाम जोधपुर के निकट हिरासत में लिया गया और बाद में यहां लाने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। अख्तर को कल अवांछित व्यक्ति घोषित किया था, जबकि सुभाष एवं मौलाना को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल की तैनाती की जानकारी, संवेदनशील सूचना एवं रक्षा दस्तावेज साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें 12 दिवसीय पुलिस हिरासत में भेजा गया था। यह पाया गया था कि शोएब सुभाष एवं मौलाना को मॉड्यूल में भर्ती करने के लिए जिम्मेदार है।

अधिकारी ने बताया कि शोएब करीब डेढ साल पहले मौलाना के संपर्क में आया था और उसने उसे गुजरात एवं राजस्थान में सेना एवं अद्र्धसैन्य बलों के ठिकानों के बारे में अहम सूचना एकत्र करने की गतिविधियों में शामिल होने के लिए फुसलाया था। अधिकारी ने कहा, हमने शोएब को हिरासत में लेने के लिए जोधपुर पुलिस से अनुरोध किया था और उसे कल शाम हिरासत में लिया गया। शोएब से पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य जासूसों के बारे में सूचना का खुलासा हो सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement