Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी मिशन के कर्मचारी को अनाधिकृत व्यक्ति घोषित किया गया

जासूसी गतिविधियों में शामिल पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मचारी को भारत ने आज अनाधिकृत व्यक्ति घोषित किया है। दिल्ली पुलिस ने उसे रक्षा तैनाती से संबंधित दस्तावेजों के साथ रंगे हाथों पकड़ा था।

Bhasha Bhasha
Published on: October 27, 2016 13:29 IST
Pak Spy- India TV Hindi
Pak Spy

नयी दिल्ली: जासूसी गतिविधियों में शामिल पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मचारी को भारत ने आज अनाधिकृत व्यक्ति घोषित किया है। दिल्ली पुलिस ने उसे रक्षा तैनाती से संबंधित दस्तावेजों के साथ रंगे हाथों पकड़ा था। कर्मचारी को संक्षिप्त हिरासत में रखने के बाद रिहा कर दिया था। इसके बाद विदेश सचिव जयशंकर ने पाकिस्तानी राजदूत अब्दुल बासित को अपने कार्यालय में तलब किया और उन्हें इस बारे में जानकारी दी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया, विदेश सचिव ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को यह बताने के लिए तलब किया था कि जासूसी गतिविधियों में लिप्त पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मचारी को अनाधिकृत व्यक्ति घोषित किया गया है। खुफिया सूचना के आधार पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने महमूद अख्तर नाम के कर्मचारी को हिरासत में लिया था। उसके पास से रक्षा दस्तावेज मिले थे। पुलिस के मुताबिक अख्तर को राजनयिक छूट हासिल है इसलिए पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। अपराध शाखा ने दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। ये दोनों राजस्थान के निवासी हैं। इन्हें पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारी अख्तर को कथित तौर पर संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ये कथित जासूस राजस्थान के रहने वाले हैं, जो पाकिस्तान के आईएसआई के लिए काम कर रहे थे। ये जासूस यहां पाकिस्तानी उच्चायोग के कर्मचारियों के संपर्क में थे और संवेदनशील जानकारी मुहैया करा रहे थे। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों की पहचान मौलाना रमज़ान और सुभाष जांगीड़ के रूप में की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement