Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जासूसी के आरोप में 2 भारतीय गिरफ्तार, पाकिस्तानी अधिकारी से पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए जासूसी करने के आरोप में पाकिस्तानी दूतावास के एक अधिकारी से पूछताछ की। इस संबंध में दो भारतीयों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है।

IANS IANS
Updated on: October 27, 2016 12:56 IST
Pak Spy- India TV Hindi
Pak Spy

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के लिए जासूसी करने के आरोप में पाकिस्तानी दूतावास के एक अधिकारी से पूछताछ की। इस संबंध में दो भारतीयों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान उच्चायो के अधिकारी महमूद अख्तर को कुछ समय के लिए हिरासत में लिया गया, लेकिन राजनयिक छूट की वजह से बाद में छोड़ दिया गया।

वहीं, इस मामले में गिरफ्तार दो भारतीयों- मौलाना रमजान और सुभाष जांगीर से पूछताछ अब भी चल रही है। दोनों राजस्थान के रहने वाले हैं। सूत्रों के मुताबिक, ये गिरफ्तारियां बुधवार रात को खुफिया एजेंसी से जानकारी मिलने के बाद अपराध शाखा की अंतर्राज्यीय सेल ने की। यह पहली बार नहीं है कि जब पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मचारी भारत में कथित जासूसी की वजह से रडार पर हैं।

पिछले साल पुलिस ने पाकिस्तान उच्चायोग में आईएसआई के लिए जासूसी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement