Friday, April 19, 2024
Advertisement

पढ़ें, ये ‘जहरीले जनरल’ करते रहे हैं पाकिस्तान को कंट्रोल

पाकिस्तानी हुक्मरान अक्सर कहते रहे हैं कि वह भारत से हजार साल तक लड़ने की ताकत रखते हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे ही बयानों पर हमला बोलते हुए कहा कि हजार साल तक लड़ने की बात करने वाले कबके काल में समा गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 24, 2016 21:47 IST
Nawaz and Raheel. (Photo: AP)- India TV Hindi
Nawaz and Raheel. (Photo: AP)

नई दिल्ली: पाकिस्तानी हुक्मरान अक्सर कहते रहे हैं कि वह भारत से हजार साल तक लड़ने की ताकत रखते हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे ही बयानों पर हमला बोलते हुए कहा कि हजार साल तक लड़ने की बात करने वाले कबके काल में समा गए। पीएम नरेंद्र मोदी ने इशारों-इशारों में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भी खूब लताड़ा। 

यह बात जगजाहिर है कि पाकिस्तान की कुर्सी पर पीएम के रूप में कोई भी बैठा हो, वहां शासन प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से सेना का ही रहता है। पाकिस्तानी सेना का जनरल हमेशा देश का सबसे ताकतवर व्यक्ति रहा है। पाकिस्तानी सेना के जनरल की यह ताकत उसे भारत के खिलाफ जहर उगलने का हौसला देती है, और उन्हों ‘जहरीला जनरल’ बना देती है। आज हम आपको पाकिस्तानी सेना के ऐसे ही कुछ ‘जहरीले जनरल से मिलाते हैं’।

1: राहिल शरीफ

सबसे पहले शुरू करते हैं वर्तमान जनरल राहिल शरीफ से। राहिल शरीफ पाकिस्तानी सेना की पूरी कमान अपने हाथ में रखते हैं और समय-समय पर भारत के खिलाफ जहर उगलते रहे हैं। कश्मीर को लेकर उनका दृष्टिकोण भी जगजाहिर है। राहिल शरीफ के कार्यकाल में ही भारत को पठानकोट से लेकर उरी तक का दर्द मिला है। पाकिस्तान की सत्ता पर राहिल शरीफ के नियंत्रण के बारे में इसी बात से जाना जा सकता है कि नवाज शरीफ ने यूएन में अपना भाषण देने से पहले राहिल से बात की थी। माना जा रहा है कि यूएन में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के मुंह से जो भी बातें निकलीं, वह राहिल शरीफ के निर्देश पर निकली थीं। 

Raheel Sharif. AP Photo

Raheel Sharif. AP Photo

राहिल शरीफ। (फोटो: AP)

पीएम मोदी ने नवाज शरीफ पर हमला बोलते हुए शनिवार को कोझीकोड में कहा कि, ‘पाकिस्तान के हुक्मरान आतंकवादियों के लिखे भाषण पढ़कर कश्मीर के गीत गा रहे हैं।’ अब यह समझना मुश्किल नहीं है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इशारा किसकी तरफ था।

अगले पेज पर जानते हैं पाकिस्तान के एक और जहरीले जनरल के बारे में...

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement