1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. बंगाल की खाड़ी में 2 जहाजों में टक्कर, 20 टन तेल समुद्र में रिसे

बंगाल की खाड़ी में 2 जहाजों में टक्कर, 20 टन तेल समुद्र में रिसे

चेन्नई: भारतीय तटरक्षक ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में दो जहाजों के टकराने के कारण तेल वाहक जहाज एमटी डॉन कांचीपुरम से 20 टन से अधिक तेल समुद्र में फैल गया है,

IANS [Published on:01 Feb 2017, 8:16 AM IST]
बंगाल की खाड़ी में 2 जहाजों में टक्कर, 20 टन तेल समुद्र में रिसे

चेन्नई: भारतीय तटरक्षक ने मंगलवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में दो जहाजों के टकराने के कारण तेल वाहक जहाज एमटी डॉन कांचीपुरम से 20 टन से अधिक तेल समुद्र में फैल गया है, जिसके कारण समुद्री जीवन प्रभावित हुआ है। तटरक्षक ने कहा है कि तेल की सफाई के प्रयास किए जा रहे हैं।

तटरक्षक की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है, "अनुमान है कि एमटी डॉन कांचीपुरम से 20 टन से अधिक तेल रिस गया है। शुरुआत में दो-तीन टन तेल रिसने की बात कही गई थी।"

तरलीकृत पेट्रोलियम गैस एलपीजी के जहाज एमटी बीडब्ल्यू मैपल और एमटी डॉन कांचीपुरम के बीच टक्कर शनिवार सुबह तड़के चार बजे तमिलनाडु के कामाराजर बंदरगाह से लगे समुद्र में हुई थी, जिसके बाद तेल रिसाव की घटना घटी।

तटरक्षक तेल रिसाव की सफाई के अभियान को समन्वित करने के लिए अपने जहाज और विमान समुद्र में व तट पर तैनात कर रखे हैं।

बयान में कहा गया है कि एन्नोर बीच से एलियट बीच (लगभग 20 किलोमीटर) के दायरे में रिसाव के प्रभाव के आकलन को चार जोन में बांट दिया गया है, और इसके लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं।

तटरक्षक कर्मी राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और अन्य गैरसरकारी संगठनों के लोगों की मदद से सफाई अभियान का समन्वयन कर रहे हैं।

Related Tags:

You May Like