Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

अनोखी मिसाल: जन्म के महज़ 6 मिनट के अंदर बना बच्ची का आधार कार्ड

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में एक बच्ची के जन्म के सिर्फ 6 मिनट बाद आधार कार्ड बनाने का नया रिकॉर्ड बना। यहां सामाजिक जागरूकता की अनोखी मिसाल देखने को मिली।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 24, 2017 19:58 IST
baby aadhar card- India TV Hindi
baby aadhar card

उस्मानाबाद (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में एक बच्ची के जन्म के सिर्फ 6 मिनट बाद आधार कार्ड बनाने का नया रिकॉर्ड बना। यहां सामाजिक जागरूकता की अनोखी मिसाल देखने को मिली।

बच्ची का नाम भावना संतोष जाधव है जिसके जन्म के महज 6 मिनट बाद ही आधार कार्ड बनाया गया। भावना का जन्म आज उस्मानाबाद के सरकारी अस्पताल में 12 बजकर 3 मिनट पर हुआ और उसका आधार कार्ड सिर्फ 6 मिनट में बना।

जिले के कलेक्टर राधाकृष्ण गामे ने बताया, बच्ची का जन्म 12 बजकर 3 मिनट पर हुआ और 12 बजकर 9 मिनट पर बच्ची के माता-पिता ने ऑनलाइन उसका जन्म प्रमाण पत्र और आधार कार्ड पंजीकृत कर लिया।

aadhar card

aadhar card

वहीं बच्ची के बारे में अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है और साथ ही उन्होंने ये भी दावा किया कि उस्मानाबाद के जिला महिला चिकित्सालय में पिछले एक साल में जन्म लिए करीब 1300 बच्चों का आधार कार्ड बनवाया जा चुका है।

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश में राखी नाम की बच्ची का जन्म के 22 मिनट के बाद आधार कार्ड बना था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement