Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

दाउद इब्राहिम को पड़ा दिल का दौरा, वेंटिलेटर पर है भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी

भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर आई है, बताया जा रहा है कि दाऊद को दिल का दौरा पड़ा है. जिसकी वजह से दाऊद की हालत बेहद गंभीर है, और उसे कराची के अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 29, 2017 18:52 IST
daud- India TV Hindi
Image Source : PTI daud

नई दिल्ली: भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर बड़ी खबर आई है, बताया जा रहा है कि दाऊद को दिल का दौरा पड़ा है. जिसकी वजह से दाऊद की हालत बेहद गंभीर है, और उसे कराची के अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया है।

खबर यह भी है कि दाऊद इब्राहिम ब्रेन ट्यूमर की गंभीर बीमारी से जूझ रहा है। कुछ दिन पहले दाऊद के ब्रेन का ऑपरेशन भी किया गया। पाकिस्तान के नामी डॉक्टर्स ने यह ऑपरेशन किया लेकिन ऑपरेशन सक्सेसफुल नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि ऑपरेशन सक्सेस ना होने की वजह से दाऊद को लकवा हो गया है और शरीर के दाहिने हिस्से ने काम करना बंद कर दिया है, जिसके बाद उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

दाऊद को डायबिटीज भी है, इस वजह से उसका चलना फिरना दूभर हो गया है। हालांकि दाऊद के करीबी छोटा शकील का कहना है कि दाऊद पूरी तरह से ठीक है, यह खबरें सिर्फ अफवाह हैं। लेकिन मीडिया में जो खबरें चल रही हैं उससे तो यही लगता है भारत का मोस्ट वॉन्टेड दाऊद अस्पताल में आखिरी सांसे गिन रहा है।

1993 के मुंबई बम विस्फोट में दाऊद का हाथ था। इस हमले में 250 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद दाऊद को पकड़ने की कोशिशें तेज हो गईं। 

59 साल का मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल दाऊद पाकिस्तान के कराची में लंबे वक्त से छिपा बैठा है। लेकिन पाकिस्तान इस बात से इनकार करता रहा है कि दाऊद पाकिस्तान में है। भारत की सुरक्षा एजेंसियां 20 सालों से दाऊद इब्राहिम को पकड़ने की फिराक में हैं।

​वहीं दाऊद के साथ लंबे अर्से से रह रहे छोटा शकील ने मीडिया की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि दाऊद पूरी तरह फिट और फाइन है। उसकी बीमारी की खबरें अफवाह हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement