Thursday, April 25, 2024
Advertisement

रॉबर्ट वाड्रा मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा, 'कोई भी जांच करा लीजिए'

भाजपा के हमले के बाद कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई भी जांच करा लेनी चाहिए जिससे कि यह पता लग सके कि क्या कोई चीज गलत हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 17, 2017 20:39 IST
Randeep Surjewala- India TV Hindi
Image Source : PTI Randeep Surjewala

बेंगलूरू: भाजपा के हमले के बाद कांग्रेस ने आज कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोपों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई भी जांच करा लेनी चाहिए जिससे कि यह पता लग सके कि क्या कोई चीज गलत हुई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि वाड्रा को पिछले 41 महीने से निशाना बनाया जा रहा है। 

वह मीडिया में आई इन खबरों को लेकर पत्रकारों से बात कर रहे थे कि वाड्रा फरार हथियार डीलर संजय भंडारी के संपर्क में थे। सुरजेवाला ने कहा, जहां तक रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ लगे आरोपों का संबंध है तो हम केवल यह कहेंगे कि मोदी जी को सत्ता में 41 महीने हो गए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, हरियाणा और राजस्थान में उनकी भाजपा की सरकार है, आप जो चाहें कोई भी जांच करा लीजिए और स्वतंत्र एवं निष्पक्ष कानूनी प्रक्रिया से किसी गलत चीज का पता लगा लीजिए। 

उन्होंने कहा कि 41 महीने तक निशाना बनाने और कई जांच आयोगों के बाद भी भाजपा न तो हरियाणा में और न ही राजस्थान में किसी नियम-कानून के उल्लंघन को लेकर किसी निष्कर्ष पर पहुंच पाई है। सुरजेवाला ने कहा, इन दोनों राज्यों में आरोप लगाए गए, जिनके आधार पर वे सत्ता में आए। 

कल एक राष्ट्रीय चैनल ने दावा किया था कि फरार हथियार डीलर संजय भंडारी ने 2012 में वाड्रा के लिए बिजनेस क्लास टिकट बुक कराए थे। भाजपा ने मीडिया रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी से चुप्पी तोड़ने को कहा था। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने नयी दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी की चुप्पी वाड्रा के खिलाफ आरोपों की स्वीकारोक्ति मानी जाएगी। सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कल अपने ट्वीट के जरिए निशाना साधते हुए कहा था, 'वाड्रा टिकटगेट के लिए राहुल जी की काव्यात्मक व्याख्या का उत्सुकता से इंतजार।'

 
इस बीच, टाइम्स नाउ और रिपब्लिक न्यूज चैनलों को यहां कांग्रेस कार्यालय में सुरजेवाला का संवाददाता सम्मेलन कवर नहीं करने दिया गया। इसका कारण पूछे जाने पर सुरजेवाला ने कहा कि वह मीडिया की भावनाओं को समझाते हैं, लेकिन पत्रकारिता को सच का आईना दिखाना चाहिए, न कि भाजपा का आईना बनना चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement