Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंदौर में पुराने नोट बदलनेवाले 4 दलाल गिरफ्तार, 35 लाख बरामद

मध्यप्रदेश के इंदौर में पुराने नोटों को बदलवाने का ठेका लेने वाले दलाल सक्रिय हो गए हैं। पुलिस ने गुरुवार को एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे 35 लाख रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की।

IANS IANS
Published on: November 17, 2016 21:25 IST
currency- India TV Hindi
currency

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर में पुराने नोटों को बदलवाने का ठेका लेने वाले दलाल सक्रिय हो गए हैं। पुलिस ने गुरुवार को एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे 35 लाख रुपये से ज्यादा की रकम बरामद की। 

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

इंदौर के ASP रूपेश कुमार द्विवेदी ने बताया कि  एक महिला समेत चार लोगों ने तीन कारोबारियों को नोट बदलवाने की जिम्मेदारी लेने का झांसा देकर उनसे 35 लाख रुपये ठग लिए। ठगी की शिकायत आने पर बुधवार की शाम चारों आरोपियों को 35 लाख रुपये के पुराने नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, ''एक गिरोह के चार सदस्यों को तीन लोगों ने 35 लाख के पुराने नोट बदलवाने का काम दिया। सौदा 10 फीसदी कमीशन पर तय हुआ था। मगर ठगों ने रकम हासिल करने के बाद नोट बदलवाने में टाल-मटोली की और धमकाने लगे।'' ठगी की शिकायत राउ थाने पहुंचने पर पुलिस ने दबिश देकर चारों को गिरफ्तार कर लिया और रकम बरामद कर ली। 

इन्हें भी पढ़ें;-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement