Friday, March 29, 2024
Advertisement

आफत का कोहरा, यातायात प्रभावित, 81 ट्रेनें लेट, उड़ानों पर भी असर

नई दिल्ली: चार दिन की राहत के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर-भारत में कोहरा छाया हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह तड़के से ही कोहरा छाया हुआ है जिसकी वजह से सड़क और रेल यातायात

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 07, 2016 9:26 IST
Fog- India TV Hindi
Fog

नई दिल्ली: चार दिन की राहत के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर-भारत में कोहरा छाया हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह तड़के से ही कोहरा छाया हुआ है जिसकी वजह से सड़क और रेल यातायात प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिर्स्टबेन्स के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है।

कोहरे का असर ट्रेनों और हवाई यातायत पर भी पड़ा है। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर दृश्यता 50 मीटर से कम रही जिसके चलते आठ अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी और तीन उड़ानों के रूप में परिवर्तन किया गया है। कम दृश्यता के चलते चार घरेलू फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी।

कोहरे का असर रेल यातायत पर भी पड़ा है। रेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अब तक इस कोहरे की वजह से 81 ट्रेनें लेट हो गई हैं। जबकि 3 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा 16 ट्रेनों के समय में परिवर्तन किया गया है।

मौसम विभाग की माने तो वेस्टर्न डिर्स्टबेन्स के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड बढ़ गई है। मंगलवार का दिन तीसरा सबसे ठंडा दिन रहा। मंगलवार को न्यूनतम तपामान 9.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 26.2 डिग्री सेल्सियस था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement