Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

कश्मीर में नववर्ष पर बर्फबारी की संभावना नहीं

श्रीनगर: कश्मीर में रातभर बादल छाए रहने के कारण गुरुवार को न्यूनतम तापमान में सुधार दर्ज किया गया। इसके बावजूद नववर्ष की पूर्व संध्या पर बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को निराश होना पड़ेगा।

IANS IANS
Published on: December 29, 2016 13:12 IST
Kashmir Winter- India TV Hindi
Kashmir Winter

श्रीनगर: कश्मीर में रातभर बादल छाए रहने के कारण गुरुवार को न्यूनतम तापमान में सुधार दर्ज किया गया। इसके बावजूद नववर्ष की पूर्व संध्या पर बर्फबारी का इंतजार कर रहे लोगों को निराश होना पड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में बारिश या बर्फबारी की संभावना बेहद कम है। कश्मीर में अप्रत्याशित शुष्क मौसम के कारण पहले ही सूखे जैसी स्थिति बनी हुई है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, "घाटी में रातभर बादल छाए रहने के कारण रात के तापमान में सुधार हुआ है।"

अधिकारी के मुताबिक, "श्रीनगर में बुधवार रात का तापमान शून्य से 3.0 डिग्री कम दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार को यह शून्य से 4.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था। पहलगाम में बुधवार रात का तापमान शून्य से 2.3 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जबकि मंगलवार रात यह शून्य से 4.2 डिग्री सेल्सियस कम था। गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।"

अधिकारी के मुताबिक, लद्दाख के लेह शहर में भी रात के तापमान में सुधार हुआ है। गुरुवार को लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से 7.9 डिग्री कम दर्ज किया गया, जो कि बुधवार को शून्य से 12.9 डिग्री कम था।

अधिकारी ने कहा, "जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री, कटरा का 10.1 डिग्री, बटोट का 7.9 डिग्री, बनिहाल का 3.0 डिग्री और भदरवाह का 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement