Friday, April 26, 2024
Advertisement

मीडिया में सरकार का दखल नहीं होना चाहिए, अभिव्यक्ति की आजादी अहम: PM

प्रेस काउंसिल के कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने कहा कि मीडिया में सरकार का दखल नहीं होना चाहिए। अभिव्यक्ति की आजादी अहम है। इमरजेंसी के दौरान मीडिया की आवाज दबाई गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2016 16:35 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रेस काउंसिल के कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी ने कहा कि मीडिया में सरकार का दखल नहीं होना चाहिए। अभिव्यक्ति की आजादी अहम है। इमरजेंसी के दौरान मीडिया की आवाज दबाई गई। सरकार और मीडिया के बीच संवादहीनता नहीं होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि गलतियों से मीडिया का मूल्यांकन नहीं होना चाहिए।

(देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

प्रधानमंत्री ने पत्रकारों की हत्या की घटना की निंद की और कहा कि यह मीडिया की निष्पक्ष आवाज को दबाने की कोशिश होती है। सच उजगर करनेवालों की हत्या बेहद निंदनीय और चिंताजनक विषय है। इस तरह की खबरें दर्दनाक हैं। 

प्रधानमंत्री ने नेपाल भूकंप का जिक्र किया और कहा कि मीडिया की वजह से इस प्राकृतिक हादसे की जानकारी दूसरे देशों तक पहुंची। इससे राहत और बचाव में मदद मिली।

पीएम ने कहा कि जो टीवी पर दिखता है वैसा ही देश है, ऐसा नहीं हैं। इससे अलग भी कई चीजें हैं जिनपर नजर होनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत की नई पीढ़ी को मानवीय मूल्यों की रक्षा के लिए प्रेरणा दे सके।

अगली स्लाड्स में..... पीएम के भाषण की अहम बातें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement