1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नीतीश ने बापू के संदेश को फैलाने के लिए गांधी रथ को रवाना किया

नीतीश ने बापू के संदेश को फैलाने के लिए गांधी रथ को रवाना किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के अवसर पर बापू के संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए गांधी रथ को आज झण्डा दिखाकर रवाना किया।

Bhasha [Published on:12 Apr 2017, 10:54 PM IST]
नीतीश ने बापू के संदेश को फैलाने के लिए गांधी रथ को रवाना किया

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी समारोह के अवसर पर बापू के संदेश को लोगों तक पहुंचाने के लिए गांधी रथ को आज झण्डा दिखाकर रवाना किया। पटना से प्रदेश के अन्य भागों के लिए रवाना किए गया यह रथ पूरे बिहार के सभी पंचायतों में ऑडियो - विजुअल के माध्यम से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संदेशों को जन-जन तक पहुंचायेगा। 

इससे पूर्व पटना स्थित अधिवेशन भवन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्रों एवं लगायी गयी प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। अधिवेशन भवन में सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा महात्मा गांधी की जीवनी एवं चम्पारण सत्याग्रह पर तैयार एक घंटे का वृत्तचित्र का भी प्रदर्शन किया गया। 

इस अवसर पर ग्वालियर आइटीएम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति रमाशंकर सिंह, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, विकास आयुक्त शिशिर सिन्हा, गृह विभाग के प्रधानसचिव आमिर सुबहानी, कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आर के महाजन, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चन्द्रा एवं मनीष कुमार वर्मा, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक विदुभूषण प्रसाद सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

Related Tags:

You May Like