Friday, April 26, 2024
Advertisement

निर्भया गैंगरेप केस में दोषी विनय शर्मा ने तिहाड़ में की आत्महत्या की कोशिश

दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा ने देर रात तिहाड़ जेल में आत्महत्या की कोशिश की। ख़बर ये है कि उसने पहले कुछ दवाइयां खाईं और फिर गमछा गले में बांध कर फांसी लगाने की कोशिश की।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: August 25, 2016 9:09 IST
Nirbhaya case- India TV Hindi
Nirbhaya case

नई दिल्ली: दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप के दोषी विनय शर्मा ने देर रात तिहाड़ जेल में आत्महत्या की कोशिश की। ख़बर ये है कि उसने पहले कुछ दवाइयां खाईं और फिर गमछा गले में बांध कर फांसी लगाने की कोशिश की। विनय तिहाड़ जेल की आठ नंबर बैरिक में बंद था। फिलहाल उसकी हालत गंभीर है और उसे दीन दयाल अस्पताल के वार्ड नंबर नौ में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। उल्लेीखनीय है कि पिछले साल विनय ने जेल में अन्यर कैदियों द्वारा पीटे जाने का आरोप लगाते हुए अधिक सुरक्षा की मांग की थी।

इसी मामले में एक आरोपी राम सिंह ने भी तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जबकि एक नाबालिग दोषी को तीन साल सुधारगृह में रखने के बाद रिहा कर दिया गया है। ट्रायल कोर्ट ने इस मामले में चार बालिग दोषि‍यों को मौत की सजा सुनाई थी। फिलहाल मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

बता दें कि 16 दिसंबर 2012 को 23 साल की ट्रेनी फिजियोथेरेपिस्ट अपने एक दोस्त के साथ सिनेमा देखकर लौट रही थी। वह प्राइवेट बस में सवार हुई थी। उसके और उसके दोस्त को छह दोषि‍यों ने खूब पीटा। बाद में चलती बस में लड़की के साथ गैंगरेप किया। बाद में शरीर के भीतरी अंगों में चोट के कारण इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई। गैंगरेप की इस दर्दनाक घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया था जिसके बाद सड़क से लेकर संसद तक लोगों ने मार्च निकाला था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement