1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. NIA ने अल-कायदा के 3 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, PM मोदी थे टारगेट

Best Hindi News Channel

NIA ने अल-कायदा के 3 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, PM मोदी थे टारगेट

Bhasha [ Updated 28 Nov 2016, 22:08:04 ]
NIA ने अल-कायदा के 3 संदिग्धों को किया गिरफ्तार, PM मोदी थे टारगेट - India TV

मदुरै: तमिलनाडु के मदुरै शहर में विभिन्न जगहों पर छापामारी कर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अल-कायदा के तीन संदिग्ध सदस्यों को आज गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि तीनो लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश के 22 शीर्ष नेताओं पर कथित रूप से हमले की योजना बना रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपी भारत में स्थित विभिन्न देशों के दूतावासों को धमकाने में शामिल थे।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

पुलिस ने कहा कि तीनों की पहचान एम. करीम, आसिफ सुल्तान मोहम्म्द और अब्बास अली के रूप में हुई है। करीम को पुलिस ने उस्माननगर से गिरफ्तार किया जबकि आसिफ सुल्तान मोहम्म्द को जीआर नगर तथा अब्बास अली को इस्माइलपुरम से गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से विस्फोटक पदार्थ भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस ने कहा कि दक्षिण तमिलनाडु के मदुरै और उसके आसपास के क्षेत्रों से अल-कायदा कार्यकार्ताओं द्वारा अपनी गतिविधियां चलाए जाने संबंधी पुष्ट सूचनाओं के आधार पर एनआईए ने कई जगहों पर छापामारी की।

विस्तृत जानकारी देने से इनकार करते हुए, पुलिस ने कहा, उनके कब्जे से विस्फोटक सामग्री और हथियार जब्त किए गए हैं।

पुलिस ने कहा, तीनों दक्षिण तमिलनाडु में कथित रूप से अल-कायदा की ईकाई चला रहे थे। ये लोग देश की विभिन्न अदालत परिसरों में हुए विस्फोटों में भी कथित रूप से शामिल रहे हैं। उन्होंने कहा, एनआईए अल-कायदा के दो अन्य संदिग्ध कार्यकर्ताओं हकीम और दाउद सुलेमान की तलाश कर रही है।

Read Complete Article
loading...