Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

मप्र, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बनेंगे नए टाइगर रिजर्व

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में नए टाइगर रिजर्व बनाए जाने को केंद्र सरकार ने सिद्धांतत: मंजूरी प्रदान कर दी है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अनिल माधव दवे ने लोकसभा

Bhasha Bhasha
Updated on: November 22, 2016 16:18 IST
tiger reserve- India TV Hindi
tiger reserve

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में नए टाइगर रिजर्व बनाए जाने को केंद्र सरकार ने सिद्धांतत: मंजूरी प्रदान कर दी है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अनिल माधव दवे ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने बताया कि ये नए टाइगर रिजर्व मध्य प्रदेश के रातापानी, ओडिशा के सुनाबेदा और छत्तीसगढ़ के घासीदास में नए टाइगर रिजर्व के सृजन के लिए सिद्धांतत: अनुमोदन प्रदान कर दिया गया है।

इसके अतिरिक्त राज्य सरकारों को सुहेलवा वन्यजीव अभयारण्य (उत्तर प्रदेश), महादेई वन्यजीव अभयारण्य (गोवा), श्रीविलीपुथूर ग्रिजल्ड जायंट स्क्वेरल मेगामलाई वन्यजीव अभयारण्य, दिबांग वन्यजीव अभयारण्य (अरूणाचल प्रदेश), कावेरी एमएम हिल्स वन्यजीव अभयारण्य (कर्नाटक) और नाधौर अभयारण्य (उत्तराखंड) में बाघ रिजर्व घोषित करने के लिए प्रस्तावों को भेजने का परामर्श दिया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement