Thursday, March 28, 2024
Advertisement

नेताजी की बेटी की PM से अपील, गोपनीय फाइलें सार्वजनिक हों

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्र के पास मौजूद नेताजी से संबंधित गोपनीय फाइलें सार्वजनिक करने की अपील की है, जिससे उनके लापता होने के पीछे बना रहस्य

Bhasha Bhasha
Updated on: September 27, 2015 12:13 IST
नेताजी की बेटी की PM से...- India TV Hindi
नेताजी की बेटी की PM से अपील, गोपनीय फाइलें पब्लिक हों

कोलकाता: नेताजी सुभाष चंद्र बोस की बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से केंद्र के पास मौजूद नेताजी से संबंधित गोपनीय फाइलें सार्वजनिक करने की अपील की है, जिससे उनके लापता होने के पीछे बना रहस्य खत्म हो।

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से नेताजी पर हाल में 64 गोपनीय फाइलें जारी करने पर 72 वर्षीय अनिता बोस फाफ ने कहा कि उन्हें अभी दस्तावेजों की प्रतियां नहीं मिली हैं।

उन्होंने कहा, इसलिए, मैं विषयवस्तु से अवगत नहीं हूं, खासकर उनकी मौत के बारे में कोई सूचना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करती हूं कि केंद्र के पास जो फाइलें हैं, उसे सार्वजनिक किया जाए। केंद्र सरकार के विभागों में बंद नेताजी की फाइलों को जारी करने की मांग के समर्थन में आते हुए अनिता ने एक साक्षात्कार में कहा, एक स्कॉलर होने के नाते निश्चित तौर पर मेरा मानना है कि तीस साल से ज्यादा समय से जिन फाइलों को बंद कर रखा गया है वह सार्वजनिक होनी चाहिए। एक बेटी होने के नाते निश्चित तौर पर मैं यह भी मांग करूंगी कि मेरे पिता से संबंधित फाइलें सार्वजनिक होनी चाहिए।

बोस परिवार के सदस्य, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कई अन्य शख्सियतें केंद्र से नेताजी की फाइलों को सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement