Saturday, April 20, 2024
Advertisement

नाभा जेल कांड: कैदियों को भगाने वाला परमिंदर UP के शामली में गिरफ्तार

शामली: पंजाब के पटियाला जिले में नाभा जेल से 6 कैदियों के फरार होने के मामले में उप्र पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कैदियों को जेल से भगाने के आरोपी परमिंदर सिंह

IANS IANS
Updated on: November 27, 2016 21:30 IST
nabha jail break- India TV Hindi
nabha jail break

शामली: पंजाब के पटियाला जिले में नाभा जेल से 6 कैदियों के फरार होने के मामले में उप्र पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने कैदियों को जेल से भगाने के आरोपी परमिंदर सिंह को शामली जिले के कैराना से गिरफ्तार कर लिया है। उप्र के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने परमिंदर सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि ही है। पुलिस के मुताबिक, "परमिंदर को शामली से उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह गाड़ी बदलकर भागने की फिराक में था।"

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दलजीत सिंह ने कहा, "परमिंदर सिंह से पूछताछ की जा रही है। उसके पास से भारी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं। एक एसएलआर, तीन रायफल सहित काफी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं।"

बता दें कि पंजाब में जेल तोड़कर कैदियों के फरार होने के बाद से ही उप्र में हाई अलर्ट पर है। पुलिस को आशंका थी कि कैदी नेपाल के रास्ते फरार होने की कोशिश कर सकते हैं। इसी क्रम में उप्र के कारागार मंत्री रामूवालिया ने भी जेल में सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि नाभा जेल कांड मामले में पंजाब सरकार ने रविवार को महानिदेशक (जेल) को निलंबित कर दिया। साथ ही नाभा जेल के अधीक्षक एवं उपाधीक्षक को बर्खास्त कर दिया गया है। इस घटना की जांच एक विशेष टीम को सौंपी गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement