1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. नाभा जेल हमला: खूंखार आतंकवादी समेत 5 कैदी फरार, डीजी सस्पेंड

नाभा जेल हमला: खूंखार आतंकवादी समेत 5 कैदी फरार, डीजी सस्पेंड

पटियाला: एक सनसनीखेज घटना में पुलिस की वर्दी में सशस्त्र लोगों के एक समूह ने आज यहां कड़ी सुरक्षा वाले नाभा जेल पर हमला किया और खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू सहित

Bhasha [Updated:27 Nov 2016, 4:06 PM IST]
नाभा जेल हमला: खूंखार आतंकवादी समेत 5 कैदी फरार, डीजी सस्पेंड

पटियाला: एक सनसनीखेज घटना में पुलिस की वर्दी में सशस्त्र लोगों के एक समूह ने आज यहां कड़ी सुरक्षा वाले नाभा जेल पर हमला किया और खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के सरगना हरमिंदर सिंह मिंटू सहित 5 कैदियों को छुड़ा ले गए। मिंटू दस मामलों में वांछित है। (देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इस घटना के बाद कई अधिकारियों पर गाज गिरी है। पंजाब सरकार ने जेल महानिदेशक को निलंबित कर दिया जबकि 2 वरिष्ठ जेल अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। उधर विपक्षी कांग्रेस ने कहा कि इस घटना से राज्य में पूरी तरह चरमरायी कानून व्यवस्था की स्थिति बेनकाब हुई है और उसने विधानसभा चुनाव से पहले आतंकवाद के सिर उठाने की आशंका भी व्यक्त की।

केंद्र ने इस घटना पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है। पुलिस ने बताया कि पुलिस की वर्दी में आए युवकों के एक समूह ने जेल पर हमला किया और अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जेल से एक खूंखार आतंकवादी सहित पांच कैदी भाग गए। पुलिस के अनुसार उच्च सुरक्षा वाली जेल से भागे कैदियों में गैंगस्टर विकी गोंडर, गुरप्रीत शेखों, नीता देओल, विक्रमजीत तथा आतंकी मिंटू शामिल हैं।

पंजाब पुलिस ने मिंटू को 2014 में दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से पकड़ा था। उसे सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर 2008 में हुए हमले तथा 2010 में हलवाड़ा वायुसेना स्टेशन में विस्फोटक मिलने सहित 10 मामलों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।