Thursday, March 28, 2024
Advertisement

23 सितम्बर को धरती से टकराएगा ग्रह, वो होगा विनाश का दिन!

डेविड का कहना है कि बाइबल को पढ़ने के बाद वे अपने दावे को लेकर सही हैं। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में डेविड ने कहा था कि अक्टूबर में धरती से निबेरू टकराएगा। हालांकि, अब उन्होंने कुछ हफ्तों के बाद होने वाली इस घटना की तरीख भी तय कर दी है। ग्रेट अम

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 23, 2017 8:37 IST
asteriod-Nibiru- India TV Hindi
asteriod-Nibiru

नई दिल्ली : आये दिन दुनिया की तबाही की ख़बरें और अटकलें लगती रहती हैं, लेकिन हाल ही में हुए एक दावे ने सभी का ध्यान अपनी तरफ़ खींच लिया है। इस दावे के हिसाब से आज से तीन दिन बाद यानी 23 सितम्बर को धरती से एक ग्रह आकर टकराएगा और यही पृथ्वी के विनाश का कारण बनेगा। 'प्लेनेट एक्स - द 2017 अराइवल' के लेखक डेविड मीडे ने कहा है कि 23 सितंबर 2017 को प्लेनेट एक्स के नाम से जाने जाना वाला ग्रह निबेरू धरती से टकराएगा। हालांकि, वैज्ञानिक इस ग्रह के अस्तित्व से इन्कार करते हैं। मगर, डेविड अपने दावों को लेकर आश्वस्त हैं। ये भी पढ़ें: नेपाल में मिली हनीप्रीत की लाश, बाबा राम रहीम ने कराई हत्या?

डेविड का कहना है कि बाइबल को पढ़ने के बाद वे अपने दावे को लेकर सही हैं। गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में डेविड ने कहा था कि अक्टूबर में धरती से निबेरू टकराएगा। हालांकि, अब उन्होंने कुछ हफ्तों के बाद होने वाली इस घटना की तरीख भी तय कर दी है। ग्रेट अमेरिकन इकलिप्स (सूर्यग्रहण) 21 अगस्त को होगा, जो अमेरिका के कुछ हिस्सों में पूरी तरह अंधेरा कर देगा। यह जाहिर तौर पर प्लेनेट एक्स के आने की सूचना देता है। सबूत की कमी के बावजूद कई अन्य कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स के साथ डेविड बाइबल के लिखे का दावा करते हुए कह रहे हैं कि सूर्यग्रहण का होना इस बात का समर्थन करता है कि धरती के अंत का समय करीब है।

डेविड ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि 21 अगस्त 2017 को होने वाला द ग्रेट अमेरिकन इक्लिप्स बड़ा अग्रदूत है। कॉन्सपिरेसी थ्योरिस्ट्स इसैह की ओल्ड टेस्टामेंट किताब के चैप्टर 13 की नौवीं और 10वीं आयत का हवाला दे रहे हैं। इसमें लिखा है- देखो, कयामत का दिन आ रहा है- एक निर्दयी दिन, जो क्रोध और भयंकर गुस्से के साथ इस भूमि को उजाड़ देगा और उसमें रहने वाले पापियों का नाश कर देगा। स्वर्ग के सितारे और उनके तारामंडल अपनी रोशनी नहीं दिखाएंगे। उगता हुआ सूरज अंधकारमय हो जाएगा और चंद्रमा अपना प्रकाश नहीं दे पाएगा।

अगले स्लाइड में खगोल वैज्ञानिकों की आशंका....

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement