Friday, March 29, 2024
Advertisement

मेरी विचारधारा राजग उम्मीदवार की विचारधारा पर भारी : मीरा कुमार

राष्ट्रपति पद की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने बुधवार को कहा कि उनके पास मत संख्या के मामले में राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ कोई बढ़त भले ही नहीं है, लेकिन उनकी समावेशी व लोकतांत्रिक मूल्यों वाली विचारधारा निश्चित रूप से राजग उम्मीदवार क

IANS IANS
Published on: June 28, 2017 20:34 IST
Meera Kumar- India TV Hindi
Meera Kumar

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद की विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार ने बुधवार को कहा कि उनके पास मत संख्या के मामले में राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के खिलाफ कोई बढ़त भले ही नहीं है, लेकिन उनकी समावेशी व लोकतांत्रिक मूल्यों वाली विचारधारा निश्चित रूप से राजग उम्मीदवार की विचारधारा पर भारी है। मीरा कुमार ने एनडीटीवी के साथ विशेष बातचीत में कहा, "यह कोई व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। मैं अपने शानदार प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करती हूं, मेरे पास उनके ऊपर कोई बढ़त नहीं है। लेकिन मेरी विचारधारा निश्चित तौर पर उनकी विचारधारा पर भारी है, जिसके बारे में मैं सुनिश्चित हूं। हम वास्तव में यहां दलितों, कमजोर तबकों और महिलाओं के लिए हैं।"

राष्ट्रपति चुनाव में संख्या के बारे में पूछे जाने पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, "कोई लड़ाई हारी हुई नहीं होती, खास तौर से जब यह सही कारण के लिए लड़ी जाती है।" राष्ट्रपति चुनाव 17 जुलाई को होना है। इसमें संख्या बल मीरा कुमार के पक्ष में नहीं है।

उन्होंने कहा, "मैं अपनी विचारधारा में विश्वास रखती हूं। मैं अपना प्रचार अभियान साबरमती आश्रम से शुरू करने जा रही हूं.. यह सांकेतिक है। मैं उनकी विचारधारा में विश्वास करती हूं, मैं उनके लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास करती हूं, मैं समग्रता, सामाजिक न्याय, पारदर्शिता व प्रेस की आजादी में विश्वास करती हूं।" इससे पहले दिन में संसद भवन में मीरा कुमार ने अपना नामांकन दाखिल किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement