Friday, April 19, 2024
Advertisement

मुसलमानों ने बचाई गड्ढे में गिरी गाय की जान

हां एक तरफ देश में किथित गौ-हत्या और मॉबलिंचिंग को लेकर आए दिन ख़बरें आती रहती हैं वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द की एक ऐसी मिसाल पेश कर दी

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: July 11, 2017 11:33 IST
A cow being rescued by local muslims- India TV Hindi
A cow being rescued by local muslims

मुरादाबाद: जहां एक तरफ देश में किथित गौ-हत्या और मॉबलिंचिंग को लेकर आए दिन ख़बरें आती रहती हैं वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सांप्रदायिक सौहार्द की एक ऐसी मिसाल पेश कर दी है जिसे देख सुनकर फिर विश्वास हो जाता है कि समाज को कोई कितना भी तोड़ने की कोशिश क्यों न करे, इसे बचाने वाले भी बहुत हैं। 

दरअसल हुआ यूं कि मुरादाबाद में कब्रिस्तान में एक गाय घास चरने चली गई। तभी वहां एक खुदी हुई क़ब्र में वह गिर गई। जैसे ही ये ख़बर फ़ैली, वहां मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोग जमा हो गए। ये क़ब्रिस्तान मुरादाबाद के शाहबाद रोड के पास है। दोपहर के समय गाय घास चरने गई थी। घटना की इस दौरान गाय एक कब्र के पास गहरे गड्ढे में जा गिरी. करीब एक घंटे तक गाय गड्ढे में पड़ी रही. तभी वहां से गुजर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 100 नंबर पुलिस को इसकी सूचना दी। इसके बाद लोगों ने गाय को निकालने की कोशिश शुरू कर दी। तभी 100 नंबर पुलिस व कोतवाली के नगर हल्का इंचार्ज अजीत सिंह भी मौके पर पहुंच गए।

 
गाय को निकालने के रेस्क्यू आपरेशन में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। तकरीबन डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद गाय को सकुशल बाहर निकाला जा सका। इसके बाद दोनों समुदाय के लोगों ने गले मिलकर आपसी सौहार्द और भाईचारे को मजबूत करने का आह्वान किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement