Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मेट्रो में सीट मांगने पर मुस्लिम बुजुर्ग से बदसलूकी, कहा- 'पाकिस्तान चले जाएं'

दिल्ली मेट्रो में धार्मिक भेदभाव का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मेट्रो में सफर के दौरान कुछ युवाओं के ग्रुप ने एक मुस्लिम बुजुर्ग व्यक्ति को सीट ना मिलने पर कहा कि जाओ, पाकिस्तान चले जाओ और बुजुर्ग के साथ बदसलूकी भी की।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 25, 2017 10:55 IST
delhi metro- India TV Hindi
delhi metro

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में धार्मिक भेदभाव का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मेट्रो में सफर के दौरान कुछ युवाओं के ग्रुप ने एक मुस्लिम बुजुर्ग व्यक्ति को सीट ना मिलने पर कहा कि जाओ, पाकिस्तान चले जाओ और बुजुर्ग के साथ बदसलूकी भी की। इस दौरान वहां मौजूद कुछ लोगों ने बुजुर्ग की मदद की। साथ ही वहां मौजूद AICCTU के नेशनल सेक्रेटरी संतोष रॉय ने भी मामले को सुलझाने में मदद की।

ज्ञानदेव आहूजा बोले- पहलू खान की मौत का पछतावा नहीं

मामला दिल्ली मेट्रो की वॉयलट लाइन का है, जहां युवकों ने एक बुजुर्ग की सीट की गुजारिश को यह कहकर ठुकरा दिया कि अगर उन्हें सीट चाहिए तो वह पाकिस्तान चले जाएं। यह शर्मनाक मामला महिला अधिकारों से जुड़ी ऐक्टिविस्ट कविता कृष्णन के फेसबुक पोस्ट से प्रकाश में आया। कविता का फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। इसके बाद खान मार्केट स्टेशन पर कोच में गार्ड की एंट्री हुई और पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई।

लोगों के खिलाफ आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं गौरक्षक

कुछ दिनों बाद जब रॉय केस पर कार्रवाई के बारे में पता करने थाने गए तो पता चला कि पीड़ित बुजुर्ग ने शिकायत पर कार्रवाई आगे न बढ़ाए जाने का फैसला किया था। कृष्णन के मुताबिक, 'पीड़ित बुजुर्ग ने एक लिखित बयान के जरिए कहा था कि उन्होंने युवकों की माफी स्वीकार कर उन्हें माफ कर दिया था।'

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement