Friday, April 19, 2024
Advertisement

शिवसेना MP गायकवाड़ ट्रेन से दिल्ली रवाना हुए, AI ने टिकट रद्द किया

एयर इंडिया द्वारा शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट मंगलवार को फिर से रद्द कर देने के बाद कोई चारा न देख सांसद को मंगलवार शाम दिल्ली आने के लिए राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा करनी पड़ी।

IANS IANS
Published on: March 28, 2017 22:57 IST
Shiv sena MP- India TV Hindi
Shiv sena MP

मुंबई: एयर इंडिया द्वारा शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट मंगलवार को फिर से रद्द कर देने के बाद कोई चारा न देख सांसद को मंगलवार शाम दिल्ली आने के लिए राजधानी एक्सप्रेस से यात्रा करनी पड़ी। मंगलवार दोपहर उन्होंने राजधानी एक्सप्रेस में द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान का टिकट बुक किया। ट्रेन शाम पांच बजे मुंबई सेंट्रल से रवाना हुई, जो बुधवार को 8.30 बजे के आसपास दिल्ली पहुंचेगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि वह अकेले यात्रा कर रहे हैं या उनके साथ उनके सहायक और सुरक्षाकर्मी भी हैं। दिल्ली की फ्लाइट का टिकट एयर इंडिया द्वारा रद्द किए जाने के बाद मंगलवार दोपहर उन्होंने नई दिल्ली के लिए ट्रेन का टिकट लिया।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, "एयर इंडिया ने गायकवाड़ के बुधवार सुबह 8 बजे मुंबई से दिल्ली की उड़ान के टिकट को रद्द किया है।" बीते चार दिनों के भीतर दूसरी बार उन्हें रेल यात्रा करनी पड़ रही है। इससे पहले वह यहां शनिवार को पहुंचे थे, लेकिन पार्टी के निर्देश पर उन्होंने किसी से बात नहीं की थी। 23 मार्च को गायकवाड़ ने एयरलाइन के अधिकारी की चप्पल से पिटाई कर दी थी।

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सदस्य गायकवाड़ ने बीते सप्ताह एयर इंडिया के एक 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक से दुर्व्यवहार किया और उसे कई बार चप्पल से पीटा। पीटने वाली यह बात उन्होंने खुद मीडिया से कही। पिटाई के समय वहां मौजूद विमान परिचारिका एक वीडियो में गायकवाड़ से यह कहती सुनी जा रही है कि सर, छोड़ दीजिए, मर जाएगा..आपको सजा हो जाएगी। लेकिन, उसने दो दिन बाद कहा, "गायकवाड़ का व्यवहार अच्छा था, वह ऐसा कर ही नहीं सकते।" 

एयर इंडिया ने जब गायकवाड़ की यात्रा पर रोक लगा दी, उसके बाद कई निजी एयरलाइंस ने भी उनकी यात्रा पर रोक लगाई। दिल्ली पुलिस ने सांसद गायकवाड़ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। सोमवार को शिवसेना ने उस्मानाबाद में बंद का आयोजन भी किया। शिवसेना ने एयर इंडिया पर खराब सेवा का आरोप लगाया है। सांसद पर एयरलाइंस द्वारा पाबंदी को लेकर लोकसभा में शिवसेना द्वारा एक विशेषाधिकार प्रस्ताव भी लाया गया है।

ये भी पढ़ें:

40 साल में सचिवालय का दौरा करने वाले पहले CM हैं योगी

'योगी जिंदाबाद' कहने पर सपा नेता ने किशोर को मारी गोली
‘क्या राज्य में 68 फीसदी मुसलमानों को अल्पसंख्यक समझा जा सकता है?’
अखिलेश यादव ने फिर किया शिवपाल और आजम खान को दरकिनार
हिंदू राष्ट्र चाहिए तो RSS प्रमुख मोहन भागवत को बनाओ राष्ट्रपति: शिवसेना
इस साल सामान्य से कम बारिश का अनुमान, 'अल-नीनो' का बढ़ा खतरा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement