Thursday, March 28, 2024
Advertisement

मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने माल्या को 29 जुलाई को पेश होने का दिया आदेश

मुंबई: मुंबई की एक विशेष अदालत ने कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे कारोबारी विजय माल्या को धन की हेराफेरी से संबंधित एक मामले में 29 जुलाई को पेश होने का आदेश बुधवार को

IANS IANS
Updated on: June 29, 2016 17:26 IST
vijay mallya- India TV Hindi
vijay mallya

मुंबई: मुंबई की एक विशेष अदालत ने कर्ज नहीं चुकाने के मामले में फंसे कारोबारी विजय माल्या को धन की हेराफेरी से संबंधित एक मामले में 29 जुलाई को पेश होने का आदेश बुधवार को जारी किया। विशेष न्यायाधीश पी.आर. भावके ने माल्या को 29 जुलाई को पूर्वाह्न् 11 बजे न्यायालय में पेश होने का आदेश दिया। वह फिलहाल ब्रिटेन में हैं।

मुंबई के समाचार-पत्रों में पेशगी के लिए प्रकाशित विज्ञापन में न्यायाधीश भावके ने कहा है कि माल्या ने धन की हेराफेरी रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत दंडनीय अपराध किया है। माल्या के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था, लेकिन वह विफल रहा, क्योंकि वह दक्षिण मुंबई में दिए गए किंगफिशर एयरलाइंस (माल्या की बंद हो चुकी कंपनी) के पते पर नहीं मिले।

विशेष अदालत ने इस पर सहमति जताई कि माल्या फरार हो गए हैं और गिरफ्तारी वारंट से बचने के लिए वह खुद को छिपा रहे हैं। अदालत ने इस माह की शुरुआत में उन्हें भगोड़ा घोषित किया था। माल्या (60) ने विभिन्न बैंकों से 9,000 करोड़ रुपये ऋण लिए हैं। वह राजनयिक पासपोर्ट पर दो मार्च को एक व्यावसायिक दौरे पर भारत से रवाना हुए थे और फिलहाल वह ब्रिटेन में रह रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय भारत-ब्रिटेन पारस्परिक विधिक सहायता संधि (एमएलएटी) के जरिए माल्या के प्रत्यर्पण की कोशिशों में जुटा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement