1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. 100 पुराने पुल पर 10 सेकेंड में एक अफवाह से 22 की मौत, देखिए मुंबई भगदड़ का अनदेखा वीडियो

100 पुराने पुल पर 10 सेकेंड में एक अफवाह से 22 की मौत, देखिए मुंबई भगदड़ का अनदेखा वीडियो

मुंबई में परेल के एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। इस हादसे का अनदेखा वीडियो सामने आया है ये रोंगटे खड़े कर देने वाला हैं...

Written by: Khabarindiatv.com [Updated:29 Sep 2017, 11:27 PM IST]
100 पुराने पुल पर 10 सेकेंड में एक अफवाह से 22 की मौत, देखिए मुंबई भगदड़ का अनदेखा वीडियो

मुंबई: मुंबई में परेल के एलफिंस्टन ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। किसी को अनुमान भी नहीं था कि बाहर हो रही बारिश से बचने के लिए ब्रिज के नीचे खड़े होंगे तो मौत आ जाएगी। ब्रिज बहुत छोटा था। लोग इतने ज्यादा हो गये कि कोई अपनी जगह से हिल भी नहीं पा रहा था और फिर वो हो गया जो किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था।

इस हादसे का अनदेखा वीडियो सामने आया है ये रोंगटे खड़े कर देने वाला हैं। ये वीडयो ठीक उस वक्त का है जब भगदड़ मची थी। मूसलाधार बारिश हो रही थी जिससे बचने के लिए लोग ब्रिज के नीचे खड़े हो गये थे लेकिन उसी समय हादसा हो गया। एक तरफ एलफिंस्टन ब्रिज में लोगो की भीड बढ़ती जा रही थी तो बाहर हो रही बारिश की वजह से लोग आगे बढ़ने को तैयार नहीं थे। नतीजा ये हुआ कि एक शख्स के फिसलते ही हादसा हो गया।

ये भी पढ़ें

अफवाह से हो गया हादसा: परेल के एलफिंस्टन ब्रिज पर लोगो की भीड़ जमा हो गई थी। भीड़ इतनी ज्यादा है कि पांव रखने के लिए जगह नहीं बची थी। तभी फूलों की टोकरी ले जा रहे एक शख्स का पांव फिसला...वो शख्स हांफ रहा था और उसे तेज़ खांसी आ रही थी। तभी अचानक अफवाह फैली की ब्रिज टूट रहा है। उसके बाद पीछे से आ रहे लोगों ने धक्का देना शुरू कर दिया। जो लोग नीचे की ओर खड़े थे उनको संभलने का मौका नहीं मिला। एक के ऊपर एक लोग गिरते चले गये और मौत का तांडव शुरू हो गया.. देखते ही देखते इस ब्रिज पर मौत पसर गई।

घायलों के नाम-

injured passangers

मौत के अंधे कुएं में गिरते चले गए लोग: गेट पर जब शवों का अंबार लगना शुरू हो गया तो वहां पर पुलिस की गाड़ी आई और उसमें डालकर लोगों को अस्पताल ले जाया जाने लगा। जैसे ही अचानक भगदड मची और लोग एक दूसरे के ऊपर गिरते चले गए। इस संकरी सी जगह पर करीब दो हज़ार लोग खड़े थे किसी के पास टस से मस होने की जगह नहीं थी। इतनी छोटी सी जगह और इतने सारे लोग। हासदे के फौरन बाद रेस्क्यू का भी वीडियो सामने आया है। एक के ऊपर एक लोग गिरे हुए थे और वहां पर हाहाकार मचा हुआ था। किसी के भी पास बचने का कोई मौका नहीं था जिसमें सांस बाकी थी वो अपनी बाकी बची सांसों के लिये जूझ रहे थें।

देखिए वीडियो-

जब लोगों को बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं मिला तो वो जालियां तोड़कर बाहर निकलने लगे। एक दूसरे के ऊपर लोग चढे हुए थे और अंदर दबे पड़े लोगों को बाहर निकालने की कोशिश हो रही थी लेकिन छोटी सी जगह से बाहर निकालना मुमकिन ही नहीं हो रहा था।

बारिश से बचे तो मौत आ गई: चश्मदीदों का कहना है कि अफवाह की वजह से भगदड़ शुरू हुई। इस ब्रिज से लोग केवल उतर ही नहीं रहे थे, बल्कि नीचे से कुछ लोग ऊपर चढ़ने की कोशिश में भी लगे थे। ऊपर से आफत की बारिश हो रही थी। दस सेकंड भी नहीं लगे और लोग मौत की आगोश में सो गए। हादसे ने रेलवे और लोकल पुलिस पर सवाल खड़े कर दिये हैं। जिस ब्रिज पर आज मौत पसरी है...स्थानीय लोगों को उसका अंदेशा पिछले दो साल से हो गया था।

You May Like