1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मतभेद मिटा कर चुनाव की तैयारियों में जुटें कार्यकर्ता : मुलायम

up election 2017

मतभेद मिटा कर चुनाव की तैयारियों में जुटें कार्यकर्ता : मुलायम

IANS [ Updated 01 Dec 2016, 18:49:41 ]
मतभेद मिटा कर चुनाव की तैयारियों में जुटें कार्यकर्ता : मुलायम - India TV

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गुरुवार को कार्यकर्ताओं से मतभेद मिटा कर चुनाव-प्रचार में जुटने की नसीहत दी और कहा कि समाजवादी सरकार को फिर वापस लाना है। उन्होंने यह भी कहा कि सपा की कथनी और करनी में अंतर नहीं होता है। लखनऊ मेट्रो की परीक्षण गाड़ी को हरी झंडी दिखाने के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए मुलायम ने यह बात कही।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने कहा, "मेट्रो समय पर शुरू होने से मुझे खुशी है। सपा की कथनी और करनी में कोई भेद नहीं है, कथनी और करनी में भेद करने वाले भ्रष्टाचारी होते हैं। उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन ऐतिहासिक है।" मुलायम ने कहा, "मेट्रो का काम देश के सामने उदाहरण है, जो काम उप्र में हो रहा, वह भारत के किसी राज्य में नहीं हुआ। कोई नहीं कह सकता है कि उप्र में काम नहीं हुआ।"

सपा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री अखिलेश को बधाई दी और कहा, "उनके साथ कई अनुभवी मंत्री काम कर रहे हैं। उनके कामों की हर तरफ तारीफ हो रही है। कार्यकर्ताओं के काम नहीं हो रहे हैं, यह मेरी शिकायत है।" उन्होंने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए कहा, "नौजवानों को रोजगार मिलना चाहिए। चार लाख लोगों को हमने रोजगार दिया है, 11 लाख बेरोजगारों को काम देना बाकी है।" उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनी तो बेरोजगारी की समस्या दूर कर देंगे।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर शहीद हो रहे जावानों पर दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, "देश के जवान दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। मैंने जवानों के साथ लद्याख में रात बिताई है, उनकी कठिनाई देखी है। सीमा सुरक्षा के मामले में उप्र सबसे आगे है। देश की सीमा पर उप्र के सबसे अधिक जवान तैनात हैं।"

Read Complete Article
X