Saturday, April 27, 2024
Advertisement

MP: कर्मचारियों को बड़ी सौगात, सातवें वेतनमान का मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बुधवार को वर्ष 2017-18 का आर्थिक बजट विधानसभा में पेश करते हुए सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान दिया जाएगा।

IANS IANS
Updated on: March 01, 2017 16:46 IST
MP govt Budget- India TV Hindi
MP govt Budget

भोपाल: मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया ने बुधवार को वर्ष 2017-18 का आर्थिक बजट विधानसभा में पेश करते हुए सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। कर्मचारियों को एक जनवरी 2016 से सातवां वेतनमान दिया जाएगा। 

वर्ष 2017-18 के लिए राज्य का बजट पेश करते हुए मलैया ने कहा, "राज्य सरकार नागरिकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना चाहती है। इसके लिए सरकारी सेवकों में संतोष व आनंद जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए शासकीय सेवकों को एक जनवरी 2016 से सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने का फैसला लिया गया है। कर्मचारियों को इसका भुगतान जुलाई 2017 से किया जाएगा।"

वित्त मंत्री मलैया ने एक लाख 69 हजार 954 करोड़ का बजट पेश करते हुए प्रस्तावित कई योजनाओं का ब्यौरा दिया। बजट में 25 हजार 689 करोड़ के घाटे का अनुमान जताया गया है, जो राज्य के सकल घरेलू उत्पाद का 3.49 प्रतिशत है।

ये भी पढ़ें-

इस बजट में सिंचाई क्षमता बढ़ाने, शिक्षा, चिकित्सा के क्षेत्र में सुधार के साथ सड़कों का जाल बिछाने, गरीबों के कल्याण के लिए संचालित योजनाओं में धनराशि में बढ़ोत्तरी का प्रावधान किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement