Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

स्लीपर, सामान्य श्रेणी के डिब्बों में होंगे ज्यादा मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट

नई दिल्ली: मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं की बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे ने स्लीपर और अनारक्षित सामान्य श्रेणी के डिब्बों में ज्यादा मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट मुहैया कराने के लिए कदम उठाए हैं। (देश-विदेश की बड़ी

Bhasha Bhasha
Updated on: November 19, 2016 21:25 IST
mobile charging point- India TV Hindi
mobile charging point

नई दिल्ली: मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं की बढ़ती मांग को देखते हुए रेलवे ने स्लीपर और अनारक्षित सामान्य श्रेणी के डिब्बों में ज्यादा मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट मुहैया कराने के लिए कदम उठाए हैं।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पहले एक डिब्बे में आठ मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट होते थे। लेकिन बदलते परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए सॉकेटों की संख्या बढ़ाकर 18 करने का फैसला किया गया है।

अब तक, 7977 स्लीपर डिब्बों और सामान्य श्रेणी के 4634 डिब्बों में प्रति कोच 18 मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट मुहैया करा दिए गए हैं। वातानुकूलित श्रेणी के सभी डिब्बों में पहले ही पर्याप्त चार्जिंग प्वाइंट मुहैया करा दिए गए हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने कई प्रमुख स्टेशनों पर वाईफाई सुविधा शुरू की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement