1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. शहडोल लोकसभा सीट पर 41 प्रतिशत वहीं नेपानगर विधानसभा सीट पर 53.28 प्रतिशत मतदान

शहडोल लोकसभा सीट पर 41 प्रतिशत वहीं नेपानगर विधानसभा सीट पर 53.28 प्रतिशत मतदान

शहडोल लोकसभा सीट पर चल रहे उपचुनाव दोपहर एक बजे तक 41 प्रतिशत तक मतदान दर्ज किए गए हैं। इसमे कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। वहीं दूसरी तरफ नेपानगर विधानसभा सीट पर 53.28 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।...

India TV News Desk [Published on:19 Nov 2016, 4:09 PM IST]
शहडोल लोकसभा सीट पर 41 प्रतिशत वहीं नेपानगर विधानसभा सीट पर 53.28 प्रतिशत मतदान

भोपाल: शहडोल लोकसभा सीट पर चल रहे उपचुनाव दोपहर एक बजे तक 41 प्रतिशत तक मतदान दर्ज किए गए हैं। इसमे कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। वहीं दूसरी तरफ नेपानगर विधानसभा सीट पर 53.28 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। केन्द्र सरकार के नोटबंदी के निर्णय के बाद हो रहे इस उपचुनाव को अहम माना जा रहा है और इसे नोटबंदी के बाद सत्तारूढ़ भाजपा के लिये पहली बड़ी चुनावी परीक्षा के रूप में देखा जा रहा है। मध्यप्रदेश की यह दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति (ST) के लिए आरक्षित हैं।

इसे भी पढ़े:- नोटबंदी के बीच पश्चिम बंगाल उपचुनाव के लिए मतदान जारी

मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि दोपहर एक बजे तक शहडोल लोकसभा सीट पर तकरीबन 41 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जबकि नेपानगर विधानसभा सीट के लिए 53.28 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि दोनों सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। प्रारंभ में विकास के अभाव में शहडोल लोकसभा सीट की 5 मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं द्वारा उपचुनाव का बहिष्कार किया गया था, लेकिन बाद में जब संबंधित अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाईश दी तो वे मदतान प्रक्रिया में भाग लेने के लिए सहमत हो गए।

शहडोल लोकसभा सीट पर 17 उम्मीदवार मैदान में हैं, जबकि नेपानगर विधानभा सीट से केवल चार उम्मीदवार ही अपना भाग्य अजमा रहे हैं। शहडोल सीट में 16,00,787 मतदाता तथा नेपानगर सीट में 2,30,420 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं।

You May Like