Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कश्मीर में बंद की गई इंटरनेट सेवा, वारदातों में आई कमी

मुठभेड़ स्थलों पर सुरक्षा बलों के अभियानों को बाधित करने के लिए कश्मीर में पथराव करने वालों को जुटाने के लिए तकरीबन 300 व्हाट्सऐप ग्रुप का इस्तेमाल किया जा रहा था।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 24, 2017 7:11 IST
mobile unternet service shutdown in kashmir- India TV Hindi
mobile unternet service shutdown in kashmir

श्रीनगर: मुठभेड़ स्थलों पर सुरक्षा बलों के अभियानों को बाधित करने के लिए कश्मीर में पथराव करने वालों को जुटाने के लिए तकरीबन 300 व्हाट्सऐप ग्रुप का इस्तेमाल किया जा रहा था। उसमें से 90 फीसदी अब बंद हो गए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने आज यह बात कही। इन 300 व्हाट्स ऐप गु्रप में प्रत्येक में तकरीबन 250 सदस्य थे। अधिकारी ने बताया कि कैसे पथराव करने वाली भीड़ को मुठभेड़ स्थलों पर जुटाकर सुरक्षा बलों के अभियानों को बाधित करने का प्रयास किया जा रहा है।

MCD चुनाव: EXIT पोल में बीजेपी की 'सुनामी', दिल्ली को AAP पर भरोसा नहीं?

उन्होंने नाम न बताने की शर्त पर कहा, हमने इन ग्रुप और ग्रुप एडमिनिस्ट्रेटर की पहचान की, जिन्हें पुलिस ने काउन्सलिंग के लिए बुलाया था। हमें इस पहल पर अच्छी प्रतिक्रिया मिली। पिछले तीन सप्ताह में इन व्हाट्सऐप ग्रुप में 90 फीसदी से अधिक को बंद कर दिया गया है।

PMO से जवाब आने में लग गए 11 महीने, 60 दिन का है नियम

उन्होंने कहा कि इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने की सरकार की नीति लगता है मुठभेड़ों के दौरान पथराव पर रोक लगाने में सकारात्मक नतीजे दिखा रही है और बड़गाम जिले में कल की मुठभेड़ के मामले का हवाला दिया। मुठभेड़ में कल दो आतंकवादियों को मार गिराया गया था। उस दौरान पथराव करने के लिए कुछ ही युवक जुटे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement