Saturday, April 20, 2024
Advertisement

एमएच-17 फ्लाइट को रूसी मिसाइल से गिराया गया- जांच

पूर्वी यूक्रेन में मलेशिया एयरलाइंस के फ्लाइट एमएच-17 को गिराने की जांच कर रही एजेंसी के मुताबिक विमान को रूसी मिसाइल से गिराया गया था और इस हमले के पीछे करीब 100 लोग शामिल थे।

PTI PTI
Published on: September 28, 2016 23:01 IST
MH 17- India TV Hindi
Image Source : AP MH 17

न्यूवेगिन(नीदरलैंड): पूर्वी यूक्रेन में मलेशिया एयरलाइंस के फ्लाइट एमएच-17 को गिराने की जांच कर रही एजेंसी के मुताबिक विमान को रूसी मिसाइल से गिराया गया था और इस हमले के पीछे करीब 100 लोग शामिल थे। इस हमले में एमएच-17 विमान में सवार 298 यात्रियों की मौत हो गई थी। जांच एजेंसी के मुताबिक मिसाइल को रूस से ट्रांसपोर्ट कर यूक्रेन लाया गया था। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जांच एजेंसी ने पुष्टि की है कि बीयूके मिसाइल को पूर्वी यूक्रेन के एक खेत से फायर किया गया था जो कि रूस समर्थित अलगाववादियों के नियंत्रण में था। आपको बता दें कि मलेशिया एयरलाइंस का बोइंग 777 विमान को जुलाई 2014 में पूर्वी यूक्रेन में मिसाइल अटैक से गिरा दिया गया था। इस हमले में 298 लोगों की मौत हो गई थी जिसमें 196 डच नागरिक थे। यह विमान एम्सर्टडम से कुआलालंपुर की उड़ान पर था।

डच पुलिस जांचकर्ता दल के प्रमुख विलबर्ट पॉलिसेन ने कहा कि हमारी जांच इस बात को पुख्ता करती है कि जिस लोकेशन से बूयीके मिसाइल फायर की गई थी वह इलाका रूसी अलगाववादियों के नियंत्रण में था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement