Friday, March 29, 2024
Advertisement

MCD Election 2017: मतदान जारी, दोपहर 2 बजे तक 35 फीसदी वोटिंग

दिल्ली में होने वाले MCD चुनाव की तैयारी राज्य चुनाव योग ने पूरी तरह कर ली है। दिल्ली के लगभग 1.30 करोड़ मतदाता आज इस मतदान कर 272 पाषर्दों का चयन करेंगे। चुनाव के लिए कुल 13141 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 23, 2017 17:28 IST
kejriwal manish- India TV Hindi
kejriwal manish

नई दिल्ली: दिल्ली में MCD चुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इसके साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है।  दिल्ली के लगभग 1.30 करोड़ मतदाता आज इस मतदान कर 272 पाषर्दों का चयन करेंगे।  चुनाव के लिए कुल 13141 पोलिंग स्टेशन बनाए गए है। जिसमें से 799 सवेंदनशील और 208 अतिसंवेदनशील केंद्र है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोपहर 2 बजे तक 35 प्रतिशत तक वोटिंग हो चुकी है।

अरविंद केजरीवाल ने सिविल लाइंस में डाला वोट। वहीं केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कृष्णा नगर में डाला वोट। आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि पॉश इलाकों में कम मतदान होना एमसीडी चुनावों में एक सामान्य बात है। धूप में पॉश कॉलोनी वाले नहीं डालते वोट। विजेंद्र गुप्ता ने रोहिणी में डाला वोट। मनीष सिसोदिया ने पांडव नगर में डाला वोट। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने ग्रेटर कैलाश में डाला वोट। साउथ दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश विधूड़ी तुगलकाबाद गांव इलाके के पोलिंग बूथ पर पहुंचे मतदान किया।

ये भी पढ़े

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

वोटिंग

MCD चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से जारी है जो कि शाम 5 बजकर 30 मिनट होगे।

भाजपा के लिए सबसे बड़े चुनौती
पिछले 10 सालों से दिल्ली में भाजपा की सत्ता है। ऐसे में उनके लिए अपनी कुर्सी बचना एक चुनौती के बराबर है। वहीं दूसरी ओर आप और काग्रेंस चुनाव में अच्छी टक्कर देने को खड़ी है। इसके अलावा योगेंद्र यादव की पार्टी स्वराज इंडिया भी इस बार मैदान में सामने खड़ी है।

दिल्ली की सीमाएं सील
मतदान के दिन दूसरे राज्य के लोग आपकर कोई गड़बड़ी न फैलाएं। इसलिए व्यवसायिक वाहनों का दिल्ली में आकर जाम की स्थ्ति न हो। जिससे लोग वोटिंग में जाने के लिए परेशान हो। इसलिए सीमाएं सील कर दी गई है।

किया जा रहा है टैंपर प्रूफ ईवीएम का यूज
राज्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव ने दावा किया कि जिस EVM-1 का इस्तेमाल होने जा रहा है उसमें गड़बड़ी और छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने बताया कि EVM मशीनों को उम्मीदवार और उनके प्रतिनिधियों के सामने भी जांचा गया है। तीनों MCD में कुल मतदाता करीब 1 करोड़ 34 लाख 23 हजार 783 हैं। करीब 1 लाख कर्मचारी मतदान केंद्र पर मौजूद रहेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement