Friday, April 26, 2024
Advertisement

मार्क्सवादी हिंसा, प्रतिशोध की भावना त्रिपुरा में BJP को नहीं रोक सकती: अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज विश्वास जताया कि उनकी पार्टी त्रिपुरा में अगली सरकार बनाएगी

Bhasha Bhasha
Published on: May 06, 2017 18:14 IST
Amit shah- India TV Hindi
Image Source : PTI Amit shah

अगरतला: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज विश्वास जताया कि उनकी पार्टी त्रिपुरा में अगली सरकार बनाएगी और साथ ही कहा कि पार्टी पूर्वात्तर राज्य में लंबे  मार्क्सवादी कुशासन की एकमात्र विकल्प है। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 25 साल से त्रिपुरा भ्रष्टाचार का माहौल महसूस कर रहा है जहां कानून व्यवस्था की स्थिति वस्तुत: ध्वस्त हो गयी है तथा महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। 

उन्होंने अन्य गैर..वाम राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन की संभावना से इंकार नहीं किया लेकिन कहा कि पार्टी अपना आधार मजबूत करने पर विशेष जोर दे रही है। दो दिनों की यात्रा पर यहां आए शाह ने दावा किया कि राज्य की आबादी 37 लाख है और 65 प्रतिशत से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) रह रहे हैं वहीं 25 प्रतिशत लोगों को स्वच्छ पेयजल तक उपलब्ध नहीं है। 

उन्होंने कहा, 'मार्क्सवादी हिंसा और प्रतिशोध की भावना राज्य में भाजपा के उदय को नहीं रोक सकती। अगर सत्तारूढ दल अपना आतंक जारी रखती है तो भाजपा को और मजबूती मिलेगी। यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी चिटफंड घोटाले में सीबीआई जांच की मांग करेगी, शाह ने कहा, करेाड़ों रूपए के घोटाले की सीबीआई जांच के लिए कहने का कोई तुक नहीं है। मुख्यमंत्री माणिक सरकार खुद ही नैतिक आधार पर सीबीआई जांच के लिए कह सकते हैं क्योंकि गरीब लोग पोंजी कंपनियों द्वारा लूटे गए हैं। 

भाजपा अध्यक्ष शाह ने लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विकास यात्रा का हिस्सा बनने की अपील की और उम्मीद जतायी, भाजपा त्रिपुरा में अगली सरकार बनाएगी और लड़ाई कठिन नहीं होगी क्योंकि कम्युनिस्ट पूरी दुनिया में कमजोर हो गए हैं वहीं कांग्रेस एक छोटी पार्टी बन कर रह गयी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement