1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं मानेगा पाक: शहीद हेमराज की पत्नी

सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं मानेगा पाक: शहीद हेमराज की पत्नी

जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में सीमा पार से हुए हमले में शहीद हुए सैनिकों में एक का शव क्षत-विक्षत किए जाने की घटना पर शहीद लांसनायक हेमराज सिंह की पत्नी धर्मवती ने सरकार को नसीहत दी है।

Bhasha [Published on:24 Nov 2016, 9:50 AM IST]
सिर्फ सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं मानेगा पाक: शहीद हेमराज की पत्नी

मथुरा: जम्मू-कश्मीर के माछिल सेक्टर में सीमा पार से हुए हमले में शहीद हुए सैनिकों में एक का शव क्षत-विक्षत किए जाने की घटना पर शहीद लांसनायक हेमराज सिंह की पत्नी धर्मवती ने सरकार को नसीहत दी है। धर्मवती ने कहा कि अगर सरकार ने दुश्मन को पहली घटना के समय ही कड़ा सबक सिखा दिया होता, तो आज बार-बार यह कहने की जरूरत नहीं पड़ती कि सेना दुश्मन को कड़ा सबक सिखाएगी। 

देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

धर्मवती के पति हेमराज 2013 में नियंत्रण रेखा पर शहीद हुए थे। धर्मवती ने कहा कि यदि हमारी सरकार ने पाकिस्तान को पहली ही घटना के समय कड़ा सबक सिखा दिया होता, तो हमें आए दिन इस तरह की घटनाएं नहीं देखनी पड़ती। उन्होंने कहा, ‘सरकार को अब पाकिस्तान से दोस्ती पूरी तरह तोड़ लेनी चाहिए। उससे किसी तरह का कोई संबंध नहीं रखना चाहिए। उनके सैनिक आए दिन हमारे सैनिकों के सिर काट कर ले जा रहे हैं और हमारी सरकार छोटी-मोटी लड़ाइयों सर्जिकल स्ट्राइक से काम चला रही है।’

इन्हें भी पढ़ें:-

धर्मवती ने कहा कि सरकार को इस घटना पर पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाना चाहिए, ताकि वह दोबारा ऐसी हरकत करने के बारे में सोच भी न सके। गौरतलब है कि मथुरा निवासी धर्मवती के पति एवं 13 राजपूताना राइफल के लांसनायक हेमराज सिंह और मध्य प्रदेश के सुधाकर सिंह के शहीद होने के बाद उनके शवों के साथ भी पाकिस्तानी सैनिकों ने निर्मम व्यवहार किया था।

Related Tags:

You May Like