Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पांच महीने से जारी UNC की आर्थिक नाकेबंदी हुई समाप्त

इम्फाल: केंद्र सरकार, राज्य सरकार और नागा समूह के बीच सफल वार्ता के बाद मणिपुर में करीब पांच महीने से जारी यूनाइटेड नागा काउंसिल (यूएनसी) की आर्थिक नाकेबंदी आज रात समाप्त हो गई। राज्य में

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 20, 2017 6:35 IST
Manipur economic blockade lifted after 5 months- India TV Hindi
Manipur economic blockade lifted after 5 months

इम्फाल: केंद्र सरकार, राज्य सरकार और नागा समूह के बीच सफल वार्ता के बाद मणिपुर में करीब पांच महीने से जारी यूनाइटेड नागा काउंसिल (यूएनसी) की आर्थिक नाकेबंदी आज रात समाप्त हो गई। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के सात नये जिले बनाये जाने के फैसले के खिलाफ यूएनसी ने एक नवंबर, 2016 को आर्थिक नाकेबंदी शुरू की थी।

दो राष्ट्रीय राजमर्गों- एनएच-2 और एनएच-37 पर नाकेबंदी से राज्य में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि हो गई और सामान्य जन-जीवन प्रभावित रहा। राज्य में हाल ही में हुये विधानसभा चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा बना रहा।

नवगठित सरकार के इस पहले कदम की सराहना करते हुये मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि आर्थिक नाकेबंदी के समाप्त होने से राज्य में शांति और समृद्धि आएगी। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने कहा कि नाकेबंदी को समाप्त करना सिर्फ शुरआत भर है और उनकी सरकार राज्य के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गये वादों को पूरा करने की कोशिश कर रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement