1. Home
  2. भारत
  3. राष्ट्रीय
  4. मंडी: सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले PM मोदी, ‘जो इज़राइल करता था आज भारत ने किया’

मंडी: सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले PM मोदी, ‘जो इज़राइल करता था आज भारत ने किया’

India TV News Desk [ Updated 18 Oct 2016, 16:25:53 ]
मंडी: सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले PM मोदी, ‘जो इज़राइल करता था आज भारत ने किया’ - India TV

मंडी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ सेना के सर्जिकल स्ट्राइक की तुलना आज इड़राइली तर्ज के अभियानों से की और कहा कि भारतीय बलों ने दिखा दिया कि वे किसी से कम नहीं हैं। मोदी हिमाचल प्रदेश में एक रैली में बोल रहे थे जहां उन्होंने तीन पनबिजली परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने रैली की शुरुआत में कहा कि हिमाचल आने में मुझे वक्त लग गया लेकिन अपनों से मिलने में देरी मायने नहीं रखती।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

इज़राइल जैसा जवाब, सेना को किया सलाम

मंडी में पीएम मोदी ने आज इज़राइल का उदाहरण देकर सर्जिकल स्ट्राइक की बात की, पीएम ने बताया कि आतंक से लड़ने के लिये भारत की पॉलिसी बदल चुकी है और अब वो आक्रामक होकर जवाब देंगे। उन्होंने कहा, इन दिनों देशभर में हमारी सेना के पराक्रम की चर्चा की जा रही है। पूर्व में हम सुना करते थे कि इज़राइल ने यह किया है। राष्ट्र ने देखा है कि भारतीय सेना किसी से भी कम नहीं है।

तीन प्रोजेक्ट का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया उनमें इनमें 412 मैगावाट की रामपुर, 400 मैगावाट की कोलडैम और 512 मैगावाट पार्वती जल विद्युत परियोजना शामिल है। उद्घाटन के बाद एक रैली में पीएम ने मंडी को छोटी काशी बताया।

अटल जी को याद किया, मंडी को बताया काशी

वहीं उन्होंने कहा कि 'अटल जी के हाथों से शुरू हुए काम के लोकार्पण के लिए मुझे यहां आने का अवसर मिलेगा मैंने नहीं सोचा था।' उन्होंने कहा, ‘मैं काशी का सांसद हूं और छोटी काशी मंडी में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।’

OROP का वादा पूरा

सशस्त्र बलों के कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित करते हुए पीएम मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए एक रैंक एक पेंशन के वायदे को पूरा किया है जो 40 साल से अधिक समय से लटका हुआ था। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने OROP के नाम पर पूर्व सैनिकों की आंख में धूल झोंकी।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने लंबे-चौड़े वायदे कर लोगों को बहकाया और उनमें से कुछ ने इस संबंध में 200 करोड़ से 500 करोड़ रपये तक आवंटित भी किए, लेकिन इस बारे में कोई विश्लेषण नहीं किया कि कितनी लागत आएगी और इसे किस तरह अंजाम दिया जाएगा।

CM वीरभद्र सिंह पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने परिवर्तन रैली में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने खुद को पेयजल और सड़कों जैसे मुद्दों के प्रति समर्पित किया, जबकि कांग्रेस नेता ने अपने खुद के कल्याण की चिंता की। उन्होंने कहा, क्या मुझे यह बयां करने की आवश्यकता है कि वर्तमान मुख्यमंत्री किस चीज के लिए जाने जाते हैं ?

भाजपा का आरोप है कि वीरभद्र सिंह भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, लेकिन कांग्रेस नेता ने आरोपों को खारिज किया है और दावा किया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध का शिकार बनाया जा रहा है।

Read Complete Article
loading...