Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश कर रहे शख्स को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मारी

बताया जा रहा है कि सुजीत एयरबेस में डेमो एरोप्लेन में बैठने के लिए अंदर आ रहा था। पुलिस के मुताबिक़ हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को लेकर अलर्ट पहले से था। इसी को लेकर एयरबेस की सुरक्षा में तैनात जवान चौकन्ने थे जिन्होंने सुजीत को फौरन रोक लिया। पुलिस के अ

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 15, 2017 7:24 IST
hindon-air-base- India TV Hindi
hindon-air-base

नई दिल्ली: हिंडन एयरफोर्स स्टेशन में घुसने की कोशिश कर रहे एक संदिग्ध युवक को सुरक्षाकर्मियों ने गोली मार दी। सुरक्षाकर्मियों के मना करने के बावजूद एयरबेस में घुसने की कोशिश कर रहे संदिग्ध के पैर में गोली मारी, जिससे वह वहीं गिर बेहोश हो गया। संदिग्ध को हिंडन एयरबेस के ही अस्पताल में भर्ती किया गया। घटना मंगलवार रात क़रीब 10.30 बजे की है। संदिग्ध की पहचान प्रतापगढ़ के रहने वाले सुजीत के रूप में हुई है। सुजीत आनंद विहार में रहता है और मजदूरी करता है। जब वह हिंडन एयरबेस की दीवार फांदने की कोशिश कर रहा था तब पहले तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे चेतावनी दी लेकिन जब वो नहीं माना तो उसे गोली मार दी। गोली सुजीत के दाएं पैर में लगी जिसके बाद उसके इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। सुजीत के मुताबिक़ वो गलती से एयरबेस में घुस आया था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि सुजीत एयरबेस में डेमो एरोप्लेन में बैठने के लिए अंदर आ रहा था। पुलिस के मुताबिक़ हिंडन एयरबेस की सुरक्षा को लेकर अलर्ट पहले से था। इसी को लेकर एयरबेस की सुरक्षा में तैनात जवान चौकन्ने थे जिन्होंने सुजीत को फौरन रोक लिया। पुलिस के अधिकारी जिस अलर्ट की बात कर रहे हैं वो सुरक्षा के लिहाज़ से बेहद अहम है क्योंकि जनवरी 2016 में पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें सरहद पार से आए दहशतगर्दों ने 7 सुरक्षाकर्मियों की जान ले ली थी। यही वजह थी कि एयरबेस में एक संदिग्ध के घुसने की ख़बर के बाद चारों ओर अफरातफरी मच गई।

लेकिन यह पहली बार नहीं है जब हिंडन एयरबेस की सुरक्षा में चूक सामने आई है। खबरों के मुताबिक पिछले साल मई में एक संदिग्ध रात दो बजे बेस की दीवार कूंदकर अंदर घुस गया था। अंदर घुसने में कामयाब इस शख्स की उम्र 20-22 साल के करीब थी। बता दें हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा एयरबेस है। पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है। हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement